प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ के नेतृत्व में ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम को सुनने का टारगेट हमने अचीव किया: डा.शर्मा
‘मन की बात’’ कार्यक्रम में जिन-जिन लोगों का जिक्र हुआ वे बन गए सेलिब्रिटी डा.शर्मा

चंडीगढ़, 1 मई। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा ने कहा कि हरियाणा की जनता ने एकता का परिचय देते हुए अमृतकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम के 100वें एपिसोड़ को सुनकर 30 अप्रैल को एक नया इतिहास रच दिया। प्रदेश भर में 19 हजार 846 बूथों के 9 हजार 630 से अधिक स्थानों पर रविवार को उत्सव का माहौल नजर आया और 9 लाख से अधिक लोगों ने ’’मन की बात’’ को सुना। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ के कुशल नेतृत्व में किए गए प्रयासों से ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश में सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

मीडिया प्रमुख ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को सुनने के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में प्रदेश में कार्यक्रमों के अलग-अलग इंचार्ज नियुक्त कर दिए गए थे और प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल को कार्यक्रम का संयोजक नियुक्त किया गया था। मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी बड़ी स्क्रीन लगाई गई ताकि यात्री, रिक्शा व ऑटो चालक भी प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुन सकें। उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल 2023 की तारीख इतिहास दर्ज हो गई, क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है कि दुनिया के किसी नेता को एक ही दिन और एक ही समय पर करोड़ों लोगों ने एक साथ सुना हो। यह पल देश और प्रदेश वासियों के लिए गौरवान्वित करने वाला पल बन गया।

मीडिया प्रमुख ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को सुनने के लिए पार्टी ने हर विधानसभा में 100-100 स्थानों पर कार्यक्रम सुनने का एक ऐतिहासिक लक्ष्य रखा था जिसे अचीव कर लिया गया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की फोटो पोर्टल पर अपलोड़ करने के मामले में भी हरियाणा उपर के पांच राज्यों में शामिल हो गया है। पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम में जिन-जिन लोगों का जिक्र हुआ वे सेलिब्रिटी बन गए, जिनमें हरियाणा के लोग भी शामिल है। उन्होंने कहा कि एक सर्वे के मुताबिक मन की बात कार्यक्रम ने प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की 96 प्रतिशत आबादी तक अपनी पहचान बना ली है और 23 करोड़ नियमित श्रोता हैं।

डा. संजय शर्मा ने बताया कि  प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम का देश की जनता पर पॉजिटिव असर हुआ है। उन्होंने अपने 100 एपिसोड़ की यात्रा में समाज के हर मुद्दे और जनता के विचार जाने हैं। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, जल संरक्षण स्वच्छता, वॉकल फॉर लोकल, किसानों, विद्यार्थियों, परीक्षा पे चर्चा जैसे अनेकों को मुद्दों को छुआ है और छात्रों का उत्साहवर्धन किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कभी भी अपने मन की बात नहीं करते, बल्कि वे उन लोगों की बातों को संवाद के जरिए साझा करते हैं जिन्होंने देश व प्रदेश की बेहतरी के लिए कार्य किए हैं और जो देशवासियों के मन को छूती है और हमारे लिए प्रेरणा का काम करती है।

मन की बात सुनने के लिए की गई थी भव्य तैयारी

मीडिया प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के जरिए देश के लोगों का दिल जीत रहे हैं। यह कार्यक्रम गांव से लेकर शहर तक हर जगह लोकप्रिय है, इसलिए 100वां एपिसोड हमारे लिए महत्वपूर्ण हो गया तो इसकी तैयारियां भी भव्य की गई। प्रदेश की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विशेष बंदोबस्त किए गए हैं। पार्टी ने साढ़े 13 लाख कार्ड बनवाएं और उन्हें वितरित किया।

सीएम मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ सहित इन नेताओं ने नागरिकों के साथ सुनीं पीएम मोदी के मन की बात

डा. संजय शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकुला और प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने रोहतक और विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता पंचकुला में कार्यकर्ताओं और नागरिकों के साथ सुना। इसके अलावा  केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद, मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने शिवपुरी कालोनी जगाधरी, कमलेश ढांडा ने गांव चिरूखेड़ी राजौन्द मंडल कलायत, जेपी दलाल ने भिवानी, मूलचंद शर्मा ने जींद, डा. बनवारी लाल ने गांव राजगढ़, बावल रेवाड़ी, ओम प्रकाश यादव ने नारनौल, सांसद सुनीता दुग्गल ने चौटाला गांव सिरसा, बिजेन्द्र सिंह ने बूथ नंबर 9 दौलतपुर बरवाला, डीपी वत्स ने जींद, रमेश कौशिक ने गोहाना, अरविंद शर्मा ने झंग कालोनी रोहतक, रामचंद्र जांगड़ा ने सैन धर्मशाला महम रोहतक, धर्मबीर सिंह ने विघा नगर भिवानी में और मैने स्वयं अंबाला शहर विधानसभा के बूथ नंबर 217 गांव सकराहों में मन की बात सुनीं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पार्टी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्षों, महामंत्रियों, जिला अध्यक्षों सहित तमाम पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर मन की बात सुनीं। 

error: Content is protected !!