गुरुग्राम : 01 मई 2023 – दिनांक 13.04.2023 को एक व्यक्ति ने थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में शिकायत दी कि दिनांक 12.04.2023 को वह अपने चचेरे भाई ज्ञानेन्द्र (भोला) उम्र 28 वर्ष के साथ अपनी कार से सोहना पलवल रोड पर बने फार्म हाउस पर आए थे। जब वे दोनों सिगरेट पीने के लिए बाहर आए तो उसी समय पलवल की तरफ से 03 गाडियों में सवार होकर करीब 15-20 लोग आए जिनके पास हथोड़ा, सरिया, कुल्हाड़ी, पिस्टल आदि हथियार थे जिनमें से 02 लड़कों ने उसके ऊपर पिस्तौल तान दी तथा उसे साइड में बैठा दिया तथा उसके भाई ज्ञानेंद्र की चोटें मारकर उसकी हत्या कर दी। इस शिकायत के आधार पर थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया गया।

उप-निरीक्षक सत्यप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में मारपीट करके हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को दिनांक 28.04.2023 को गिरफ्तार किया जिसकी पहचान अजय उर्फ अज्जू (उम्र 25 वर्ष) के रूप में हुई।

आरोपी से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में मृतक ज्ञानेन्द्र के साथ इसके दोस्त भारत का झगड़ा था और ज्ञानेन्द्र ने झगड़े के चलते इसके दोस्त भारत के घर पर फायरिंग भी की थी, जिसकी रंजिश रखते हुए इसने अपने दोस्त व अन्य साथियों के साथ मिलकर योजनानुसार उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया था।

आरोपी को दिनांक 29.04.2023 को माननीय न्यायालय के सम्मुख पेश करके 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपी से अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया 01 देशी कट्टा आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!