अवैध सम्बन्धों के चलते पत्नी की हत्या कर उसके हाथ, पैर, गर्दन काटकर जलाने वाले हत्यारे पति को गिरफ्तार करके सुलझाई ब्लाईन्ड मर्डर की गुत्थी

गुरुग्राम : 28 अप्रैल 2023 – दिनांक 21.04.2023 को थाना मानेसर गुरुग्राम में एक सूचना मिली कि पचगांव चौक पर ठेके के नजदीक एक खंडरनुमा कमरे के अंदर अर्धजली अवस्था में एक शव पड़ा हुआ है। सूचना देने वाले व्यक्ति ने बतलाया कि इसने पंचगांव से कासन रोड पर जमीन लीज पर ली हुई है जहां पर खंडहर अवस्था में 02 कमरे स्थित हैं। उसे सूचना मिली कि इन कमरों से धुआं निकल रहा है। इसने आकर देखा तो कमरे में अर्धजली अवस्था मे एक शव पड़ा था। सूचना पाकर पुलिस थाना मानेसर की टीम घटनास्थल पर पहुंची, जहां पर एक खंडहर कमरे के अंदर एक महिला का शव मिला जिसके हाथ, पैर व सिर नहीं थे व शव अर्धजली अवस्था में था। इस बारे थाना मानेसर गुरुग्राम में धारा 302, 201 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए मृतिका की पहचान के लिए प्रत्येक एंगल से साक्ष्य जुटाने शुरू किए गए। पुलिस टीम को घटनास्थल के पास एक पॉलीथिन बैग मिला जिसमें मृतिका के धड़ को लाया गया था जिसकी गहनता से जांच करने पर ज्ञात हुआ कि ये बैग विशाखापट्टनम में स्थित बैग्स सप्लाई करने वाली कम्पनी/वेंडर द्वारा सप्लाई किए गए हैं। पुलिस टीम को पता चला कि ये पॉलिथीन बैग भारतीय नौसेना को सप्लाई किए जाते हैं। उसके बाद पुलिस टीम द्वारा आगामी कड़ी जोड़ते हुए नौसेना से संबंधित किसी कर्मचारी/अधिकारी द्वारा किसी महिला के गुमशुदा होने के बारे में सूचना एकत्रित कि तो पता चला कि सोनिया शर्मा, उम्र 28 साल पत्नी जितेन्द्र के लापता होने की थाना मानेसर, गुरुग्राम में धारा 346 भा.द.स. के तहत अभियोग अंकित है। इस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम ने गुमशुदा/लापता महिला व उसके पति की मूमेंट के लिए सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो मृतक महिला का पति एक मोटरसाईकिल पर सवार होकर ट्राली बैग व पिट्ठू बैग (भरे हुए) लेकर जाता दिखाई दिया। इसके बाद गुमशुदा महिला के पति की मूमेंट व लोकेशन ट्रेस की तो उपरोक्त वारदात का खुलाशा हो गया।

अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की टीम ने आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त वारदात को अंजाम देने वाले मृतिका के पति को कल दिनांक 26.04.2023 को मानेसर बस स्टैंड, गुरुग्राम से गिरफ्तार किया जिसकी पहचान जितेन्द्र, उम्र 35 वर्ष के रूप में हुई।

आरोपी से पूछताछ में ज्ञात हुआ की मृतिका (सोनिया शर्मा, उम्र 28 साल) इसकी पत्नी (आरोपी) थी। यह नौसेना में बतौर कुक नौकरी करता था तथा लगभग एक साल पहले ही रिटायर हुआ था। इन दोनों की 8 वर्ष की एक बेटी भी है। यह मूलरूप से गांधीनगर, गुरुग्राम का रहने वाला है तथा वर्तमान में यह (आरोपी) मानेसर, गुरुग्राम में रह रहा था।

पूछताछ में आरोपी ने यह भी बतलाया कि बिहार की रहने वाली एक अन्य लड़की से वर्ष 2018 में इसकी रेलगाङी में मुलाकात हुई थी जिसके बाद इनके अवैध संबंध बन गए तथा इन दोनों का एक लड़का भी है। इसकी पत्नी (मृतिका) को इनके अवैध संबंधों का पता चल गया था तथा इन दोनों में अनबन होने लगी थी। रोज-रोज के झगड़े के कारण इसने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। शव को ठिकाने लगाने के लिए इसने शव के हाथ, पैर व गर्दन काट दिए तथा उसके बाद शव को प्लास्टिक बैग में पैक करके एक ट्रॉली बैग में डाल दिया। उसके बाद शव को मोटरसाईकिल पर रखकर शव के पार्ट को (हाथ, पैर व सिर) अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिए। पैर इसने खेड़की दौला क्षेत्र में, हाथ मानेसर की पहाड़ियों में तथा गर्दन केएमपी टोल के नजदीक गंदे तालाब में फेंक दिया था।

दिनांक 23.04.2023 को थाना खेड़की दौला एरिया से कटे हुए 02 पैर बरामद हुए थे, जिनका नियमानुसार DNA सैम्पल लिए गए व पोस्टमार्टम कराया गया था। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसकी निशानदेही पर मृतिका की गर्दन भी बरामद की गई। आरोपी के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल, मृतिका के कपड़े, ट्रॉली बैग व पिट्ठू बैग बरामद किए गए है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

Previous post

<strong>खिलाड़ियों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा</strong>

Next post

जिले के नहरी पानी में कटौती की बजाय बढ़ाने की हो व्यवस्था ताकि क्षेत्र का किसान हो सके लाभान्वित : राव नरेंद्र सिंह

You May Have Missed

error: Content is protected !!