बैठक से पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल के निधन पर किया दो मिनट का मौन धारण
हरियाणा सरकार के लिए जनता पहली प्राथमिकता : रणजीत सिंह

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने आज पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवेदना समिति की मासिक बैठक ली। इस बैठक में पहले से ही निर्धारित 16 मामले सुनवाई के लिए रखे गए। इनमें से अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया गया। बैठक शुरू होने से पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल के निधन पर दो मिनट का मौन धारण किया गया।

एक शिकायत पर कार्यवाही करते हुए बिजली मंत्री ने नगर परिषद के जेई को सस्पेंड करने के आदेश दिए। बिजली मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही हरियाणा सरकार के लिए जनता पहली प्राथमिकता है। कोई अधिकारी अगर आमजन को अच्छी सेवाएं नहीं देगा तो उसके खिलाफ इसी प्रकार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

गांव हमीदपुर की मीना यादव की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बिजली मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आज ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करवाकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी की जमीन पर बनी अवैध दीवार को ढहाया जाए।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर एक के संबंध में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की प्रधान पंकज यादव की अध्यक्षता में रखी गई शिकायत के संबंध में बिंदुवार चर्चा की गई। बिजली मंत्री ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आपसी तालमेल के साथ कार्य करते हुए सेक्टर निवासियों की समस्याओं का समाधान करें।

इस बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव, अटेली के विधायक सीताराम यादव, उपायुक्त मोनिका गुप्ता, पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण, जिला परिषद के प्रधान राकेश कुमार, नगर परिषद के प्रधान कमलेश सैनी के अलावा ग्रीवेंस कमेटी के विभिन्न सदस्य मौजूद थे।

सेक्टर एक की समस्याओं को लेकर बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने किया मौका मुआयना

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की मांग पर आज हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने सेक्टर एक की समस्याओं को लेकर मौका मुआयना किया। बिजली मंत्री ने सेक्टर के विभिन्न हिस्सों में घूम कर स्थिति का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

आरडब्ल्यूए की ओर से रखी गई सभी मांगों पर उन्होंने मौके पर ही बिंदुवार चर्चा की तथा उन्हें पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

1 सप्ताह में ठीक कराई जाएंगी स्ट्रीट लाइट

स्ट्रीट लाइट के संबंध में बिजली मंत्री ने निर्देश दिए कि 1 सप्ताह के अंदर सभी लाइटों को ठीक करवाया जाए। स्ट्रीट लाइटों की नई खरीद के संबंध में बिजली मंत्री ने कहा कि स्ट्रीट लाइट की खरीद राज्य स्तर पर होनी है। इस संबंध में उनकी शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता से बात हो चुकी है। नई लाइटों की खरीद होते ही पूरे शहर में लाइट लगवा दी जाएगी।

सीवरेज की समस्या का होगा समाधान

बिजली मंत्री ने जन स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एके सिंह से फोन पर बात करके सेक्टर 1 में हो रही है सीवरेज की समस्या को खुद देखने के निर्देश दिए। इस संबंध में स्पष्ट निर्देश जारी किए जाएं। यहां के निवासियों को समस्या नहीं होनी चाहिए।

सड़कों के लिए जल्द होंगे टेंडर

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नई सड़कें बनाने से पहले सड़कों को रिपेयर करवाएं। नई सड़कें बनने में समय लगेगा। तब तक रिपेयर करवाने का कार्य जल्द हाउस की बैठक में रखकर टेंडर की प्रक्रिया पूरी करवाएं।

आरडब्ल्यू को दी जाएगी कर्मचारियों की सूची

सेक्टर 1 में सफाई के संबंध में बिजली मंत्री ने निर्देश दिए कि सेक्टर 1 में कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों की सूची रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को दी जाए। उनकी संतुष्टि के अनुसार ही सेक्टर में सफाई व्यवस्था होनी चाहिए। अगर कोई सफाई कर्मचारी सही ढंग से कार्य नहीं करता है तो उसे हटाया जाए।

error: Content is protected !!