धनौरी में संत श्री धन्ना भगत जी के प्रदेशस्तरीय जयंती कार्यक्रम में पहुंचे आप वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा

आम आदमी पार्टी नेता अनुराग ढांडा का पैतृक गांव हैं धनौरी
संत श्री धन्ना भगत जी की जयंती पर देश के कोने कोने से पहुंचते हैं भक्त: अनुराग ढांडा
धनौरी और आसपास के क्षेत्र को धार्मिक स्थल के रूप में विकसित करे सरकार : अनुराग ढांडा
धनौरी में हर वर्ष मनाई जानी चाहिए संत श्री धन्ना भगत जी की जयंती: अनुराग ढांडा

धनौरी, कैथल, 22 अप्रैल – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा शनिवार को अपने पैतृक गांव धनौरी में संत श्री धन्ना भगत जी के प्रदेशस्तरीय जयंती कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने कहा की संत श्री धन्ना भगत की ख्याति दूर दूर तक है। गांव में हर वर्ष मेला भी लगाया जाता है। इनके जयंती कार्यक्रम में देश के कोने कोने से लोग पहुंचते हैं। उन्होंने ग्राम पंचायत और ग्राम सुधार युवा संगठन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि संत श्री धन्ना भगत का जयंती कार्यक्रम हर वर्ष आयोजित किया जाना चाहिए। एक सवाल के जवाब में अनुराग ढांडा ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के संत श्री धन्ना भगत के ऊपर दिए बयान की निंदा करते हुए कहा कि संत श्री धन्ना भगत जी पूरे देश और समाज के हैं।

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि आठ साल नज़र अंदाज करने के बाद आखिर सरकार को संत श्री धन्ना भगत जी की याद आई। उन्होंने कहा कि वे इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि मेरी मांग है कि गांव धनौरी में मूलभूत सुविधाओं के साथ धर्म क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाए। वहीं उन्होंने संत श्री धन्ना भगत जी के पवित्र स्थल के बाहर प्रदेश स्तरीय आयोजन शुरू होने बाद टाइल्स लगाई जा रही हैं, जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि संत श्री धन्ना भगत जी के सम्मान में नहीं, मुख्यमंत्री के स्वागत में टाइल्स लगाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर के साथ लगते सरोवर का भी पुनउद्धार होना चाहिए और सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर ग्रामीणों को भी तंग नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि गांव के सरपंच ने उन्हें अवगत कराया कि खट्टर सरकार गांव में महिला महाविद्यालय की घोषणा कर चुकी है, लेकिन अभी तक भी गांव में कॉलेज का निर्माण शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द कॉलेज निर्माण की मांग की, ताकि गांव की बेटियों को गांव में ही उच्च शिक्षा की सुविधा मिल जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार को देर से ही सही संत श्री धन्ना भगत जी की याद तो आई। उन्होंने कहा कि कलायत और आसपास का क्षेत्र संत और महर्षि का क्षेत्र रहा है। इसलिए इस क्षेत्र को धार्मिक स्थल के रूप में विकसित किया जाना चाहिए।

इस मौके पर सरपंच कपिल ढांडा, ग्राम सुधार युवा समिति के अध्यक्ष सोनू, मास्टर पृथ्वी सिंह, एडवोकेट राकेश, पुरुषोत्तम सरपंच, गज्जन सिंह, अमनदीप, गेहल सिंह संधू, दलबीर किरमारा, सुभाष कौशिक, दिलबाग सिंह, पवन फौजी, जसविंदर, अमनदीप नरवाना और कमल सोलंकी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!