मुआवजा नहीं देने की नीयत से जानबूझकर गिरदावरी में देरी कर रही है सरकार- हुड्डा
कांग्रेस के कार्यक्रमों को मिल रहा है जबरदस्त समर्थन- हुड्डा
बदलाव के मूड में है जनता, कांग्रेस को वोट देने का बना चुकी है मन- हुड्डा
नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम का समर्थन, कांग्रेस सरकार बनने पर लागू करेंगे ओपीएस- हुड्डा

रोहतक, 16 अप्रैलः किसानों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। ना उन्हें एमएसपी मिल रही और ना ही मुआवजा। मंडी में किसान खरीद का इंतजार कर रहे हैं तो खेत में गिरदावरी की बाट जोह रहे हैं। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज रोहतक में विधायक भारत भूषण बत्रा द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। उन्होंने रोहतक के गणमान्य लोगों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

इस मौके पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने एकबार फिर सरकार से मंडियों में सुचारू रूप से गेहूं की खरीद करने और बारिश से हुए खराबे का जल्द मुआवजा देने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि पहले से परेशान किसान को सरकार और परेशान करने में लगी है। मंडियों में गेहूं की आवक जोरों पर है। लेकिन उस रफ्तार से ना खरीद हो रही है और ना ही उठान। इसके चलते किसानों को भुगतान में भी देरी हो रही है।

पिछले दिनों बारिश की वजह से जिन किसानों की फसल खराब हुई, उसकी गिरदावरी अब तक नहीं हुई। फसल कटाई पर आ चुकी है लेकिन गिरदावरी नहीं होने के चलते किसान फसल नहीं काट सकते। ऐसा लगता है मानो सरकार जानबूझकर देरी कर रही है ताकि किसानों को मुआवजा ना देना पड़े।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज किसान समेत हर वर्ग सरकार की कुनीतियों से त्रस्त हो चुका है। जनता बदलाव के मूड में है और कांग्रेस को वोट देने का मन बना चुकी है। कांग्रेस के कार्यक्रमों को मिल रहे जनसमर्थन से यह बात स्पष्ट है कि आने वाला समय कांग्रेस का होगा। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के जन्मदिवस पर सोनीपत में हुई रैली में उमड़ी भीड़ कांग्रेस के प्रति जनता के रुझान को दर्शाती है।

उन्होंने कहा कि जनता एक बार फिर हरियाणा को प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और विकास में नंबर वन देखना चाहती है। क्योंकि बीजेपी-जेजेपी सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध और भ्रष्टाचार में नंबर वन बना दिया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (NMOPS) के तहत जिला मुख्यालयों पर चल रहे आंदोलन को पूर्ण समर्थन का ऐलान किया है। उनका कहना है कि नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों के लिए हितकारी साबित नहीं हुई, इसलिए वो पुरानी पेंशन की मांग कर रहे हैं। ओपीएस कर्मचारियों का हक़ है। हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनते ही कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा।

error: Content is protected !!