गुड़गांव, 12अप्रैल 2023 – हरियाणा के यौन हिंसा आरोपी मन्त्री संदीप सिंह को मंत्रीमंडल व हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग को लेकर जनवादी महिला समिति द्वारा गुडगाँव सचिवालय में डीसी ऑफिस के सामने सामुहिक उपवास रखा गया ।

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की जिला सहसचिव अदिति गौतम और जिला सचिव भारती ने कहा कि 29 दिसंबर 2022 को जब से यह मामला मीडिया के माध्यम से प्रकाश में आया, तबसे न्याय संघर्ष समिति के बैनर तले हरियाणा भर में यौन हिंसा के आरोपी मंत्री संदीप सिंह की बर्खास्तगी एवं गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है। मंत्री के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में एफआईआर दर्ज हुए 104 दिन हो गए हैं परंतु अब तक चंडीगढ़ पुलिस द्वारा चालान पेश नहीं किया गया है। भाजपा सरकार ने आरोपी मंत्री संदीप सिंह को ना तो मंत्रिमंडल से हटाया है और ना ही गिरफ्तारी की है। चंडीगढ़ पुलिस ने मंत्री संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग के लिए चंडीगढ़ कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिसकी 13 अप्रैल को कोर्ट में सुनवाई है।

इस पूरे मामले में भाजपा सरकार मंत्री संदीप सिंह को बचाने के लिए हर औछा हथकंडा अपना रही है। दुसरी तरफ पीड़िता व उसके परिवार को यातनाएं देने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। यहां तक कि पिछले दिनों पीड़िता को रास्ते में रोककर जान से मारने की धमकी भी दी गई। पीड़िता ने अपने बयानों में साफ-साफ कहा है कि मंत्री संदीप सिंह ने उसके कपड़े फाड़े और बलात्कार करने की कोशिश की। इसके बावजूद एफआईआर में बलात्कार के प्रयास की धारा नहीं जोड़ी गई है। सत्तासीन भाजपा सरकार और पूरी सरकारी मशीनरी पीड़ित महिला को न्याय सुनिश्चित करने की बजाय यौन हिंसा आरोपी मंत्री संदीप सिंह को बचाने में लगी हुई है।

भाजपा सरकार व प्रशासनिक मशीनरी के इसी महिला विरोधी रवैये के खिलाफ आज जनवादी महिला समिति एक दिन का उपवास रखा।आज भारती, विद्या, सावित्री, राजकुमारी, गंगा ने उपवास रखा । सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव नरेश मलकट और जिला अध्यक्ष रामनिवास ठाकरान ,रोहतास महिला समिति से रमेश ने विचार रखे साथ ही जनवादी नौजवान सभा के जिला कन्वीनर बलजीत पूनिया,रोहिन गर्ग एवं दर्जनों और युवा साथियो ने साथ में नारे लगाए और हौंसला बढ़ाया। नगरपालिका कर्मचारी संघ की नेता सुशीला व‌‌‌ सोनिया ने जूस‌ पिलाकर अनशन खुलवाया

error: Content is protected !!