गुरुग्राम, 10 अप्रैल। गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधियों ने चार फ्लोर के मुद्दे पर राहत देने को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर लाल से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। 23 मार्च से चार फ्लोर के नक्शे पास करने पर रोक लगी है और नए निर्माण कार्य पूरी तरह से ठप्प हो गए है। मार्केट में भी काम काज ठप्प हो गया है। चार फ्लोर का निर्माण आज शहर की मांग है और इनकी स्वीकृति अत्यंत आवश्यक है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि लोगों के कहने पर चार फ्लोर शुरू किए थे और लोगों की आवाज पर ही बंद किए। अब 13 अप्रैल तक आपत्ति सुझाव का समय दिया गया है, जो भी निर्णय होगा जनहित में ही लिया जाएगा।  

होम डेवलपर्स एसोसिएशन की तरफ से पिछले दिनो एक्सपर्ट कमेटी के वरिष्ठ सदस्य पी राघवेन्द्र राव से भी मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था। एसोसिएशन की तरफ से कुछ मुख्य बिंदुओं को रखते हुए मांग की गई थी कि चार फ्लोर को बंद करने का निर्णय एक झटके में लिया गया था जिसकी वजह से कई तरह की परेशानी खड़ी हो गई है। कई लोगों ने दो फ्लोर के नक्शे पास करा चार फ्लोर का निर्माण कर दिया क्योंकि विभाग की कंपोजिशन पॉलिसी के तहत निर्माण कार्य पूरे करने के बाद सीधा ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट लेने का प्रावधान है लेकिन 22 फरवरी के बाद अब विभाग ने इस प्रकार के ओसी बंद कर दिए। चौथे फ्लोर के निर्माण में सरकार को ईडीसी, आईडीसी, एफएआर शुल्क से अरबों रुपये का राजस्व सरकार को जाता है। सरकार तथा प्रशासन को लाइसेंस कालोनी तथा एचएसवीपी सेक्टरों में इंफ्रास्ट्रक्चर अपग्रेडेशन में काम करने की जरूरत है ताकि लोगों की समस्याओं का समाधान कर सकें। इसी प्रकार से अन्य परेशानियों को लेकर भी विभागीय अधिकारियों की अलग से ड्यूटी लगानी चाहिए।

हमने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चार फ्लोर के मुद्दे पर ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि जो भी निर्णय होगा सभी के हित को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा।
नरेंद्र यादव, प्रधान, गुरुग्राम होम डेवलपर्स एवं प्लाट होल्डर एसोसिएशन

error: Content is protected !!