कोर्ट परिसर में पार्किंग दुकानों की जिम्मेवारी बार ऐसोसिऐशन को देने की मांग

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल।‌ जिला बार एसोसिएशन नारनौल के अधिवक्ताओं ने आज जिला प्रशासन के खिलाफ लघु सचिवालय में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। अधिवक्ताओं का कहना है कि कोर्ट परिसर में बनी पार्किंग व अन्य दुकानों को बार एसोसिएशन के अधीन किया जाए। जबकि प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा तथा वकीलों की बातों को अनसुना किया जा रहा है। इससे पूर्व वकील बाहर रूम में एकत्रित हुए तथा उन्होंने एक बैठक भी की।

बार एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार यादव एडवोकेट ने बताया कि गत 6 अप्रैल को वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिला था। उन्होंने उपायुक्त से मांग की थी कि कोर्ट परिसर में बनी वाहनों के लिए पार्किंग वहां पर बनी फोटोस्टेट की दुकानों तथा अन्य दुकानों की देखरेख की जिम्मेवारी बार एसोसिएशन को दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उपायुक्त ने उनकी बातों को अनसुना कर दिया।

बार के प्रधान ने कहा कि कोर्ट परिसर में बनी हुई पार्किंग से लाखों रुपए का राजस्व जिला प्रशासन को जाता है। वही पार्किंग वाले वकीलों के साथ सही व्यवहार भी नहीं करते। जिला बार एसोसिएशन के पास राजस्व के लिए कुछ भी नहीं है। इसलिए कोर्ट परिसर में बनी हुई पार्किंग व कोर्ट परिसर में स्थित फोटो काफी, चाय स्टाल व अन्य दुकानों को जिला बार एसोसिएशन के अधीन में किया जाना चाहिए ताकि इसे जिला बार एसोसिएशन का राजस्व बढ़ सके।

उन्होंने कहा कि प्रशासन वकीलों की बात को अनसुना कर रहा है। इसको लेकर वकीलों में नाराजगी है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन उनकी मांगों को नहीं मानता है तो वह आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। इस प्रदर्शन में अनेकों वकील उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!