नगर परिषद में गृह मंत्री अनिल विज का औचक निरीक्षण, विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट मांगी, काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश

बाले का नगला में धर्मशाला निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री के प्रयोग की शिकायत, श्रीराम लैब्राटरी से सेंपल चैक कराने के निर्देश दिए मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री ने नगर परिषद द्वारा बेची गई जमीन का कितना पैसा मिला और किस फंड में खर्च हुआ उसका ब्यौरा मांगा

विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट जांची, औचक निरीक्षण के दौरान नगर परिषद स्टाफ में हड़कंप

अम्बाला, 10 अप्रैल- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने सोमवार प्रात: अम्बाला छावनी नगर परिषद में औचक निरीक्षण किया। नगर परिषद कार्यालय में दाखिल होते ही मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों से वर्ष 2014 से लेकर अब तक के विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट तलब की जिसे लेकर अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

आनन-फानन में अधिकारियों ने विकास कार्यों की सूची गृह मंत्री अनिल विज को दिखाई जिसे बारिकी से क्रमवार मंत्री विज ने चैक किया और अपनी टिप्पणी भी की। विकास कार्यों को चैक करने के दौरान गृह मंत्री को जानकारी मिली की कई विकास कार्य ऐसे है जिन्हें संबंधित ठेकेदारों द्वारा तीन माह से भी ज्यादा अवधि होने पर पूरा नहीं किया जा रहा है। गृह मंत्री अनिल विज ने तुरंत इसपर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि ऐसे ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा जिन ठेकेदारों ने विकास कार्यों को पूरा नहीं किया है उनकी सूची बनाकर कार्रवाई की जाए साथ ही ऐसे ठेकेदारों को भी चिन्हित किया जाए जोकि अपनी क्षमता से ज्यादा कार्य लेते हैं और उन्हें आगे अटका देते हैं। गृह मंत्री विज ने नगर परिषद द्वारा बेची गई प्रापर्टी का रिकार्ड तलब किया और जानकारी मांगी कि बेची गई जमीन से कितना पैसा मिला और किस फंड में खर्च हुआ उसका संपूर्ण ब्यौरा देने को कहा।  

निरीक्षण के दौरान गृह मंत्री अनिल विज को जानकारी मिली की बाले का नगला में बनी धर्मशाला में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया गया है जिसपर मंत्री विज ने तुरंत नगर परिषद प्रशासक निर्मल नागर को धर्मशाला के सेंपल दिल्ली स्थित श्रीराम लैब्रॉटरी से कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर नगर परिषद के प्रशासक निर्मल नागर, ईओ रविंद्र कुहार, सचिव राजेश कुमार सहित भाजपा सदर मंडल अध्यक्ष राजीव गुप्ता डिम्पल, ग्रामीण अध्यक्ष किरणपाल चौहान, महेशनगर अध्यक्ष अजय पराशर के अलावा सुरेंद्र तिवारी, बीएस बिंद्रा, कमल किशोर जैन, श्याम सुंदर अरोड़ा, आशीष गुलाटी, राजू बाली सहित कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ईओ से बोले मंत्री अनिल विज “मैं आज सारा दिन यहीं बैठा हूं, मुझे विकास कार्यों का ब्यौरा बताओं”

नगर परिषद में दाखिल होते ही गृह मंत्री अनिल विज तलख अंदाज में दिखे। वह सीधे नगर परिषद प्रशासक निर्मल नागर के कमरे में पहुंचे, उनकी अनुपस्थिति में ईओ रविंद्र कुहार ने बताया कि प्रशासक चंडीगढ़ मीटिंग में गए है, हालांकि इसके कुछ मिनटों बाद प्रशासन वापस लौट आए थे। मंत्री अनिल विज ने ईओ से कहा कि “मुझे 2014 से अब तक विकास कार्यों की पूरी लिस्ट दिखाओं, कितने कार्य हुए और कितने पेंडिंग हैं उनका पूरा ब्यौरा उपलब्ध करवाओं, मैं आज सारा दिन यहीं बैठे हूं”। कुछ ही क्षणों बाद इंजीनियरिंग विभाग के एमई हरीश ने विकास कार्यों की सूचि मंत्री अनिल विज को दिखाई जिसपर क्रमवार उन्होंने चर्चा की।

इन विकास कार्यों पर चर्चा की मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री अनिल विज ने छावनी में बन रही धर्मशालाओं की प्रगति रिपोर्ट के अलावा अन्य बड़े विकास कार्यों पर चर्चा की। उन्होंने छावनी में स्ट्रीट लाइट लगाने, स्ट्रीट लाइटों को ऑन-ऑफ करने के लिए सोलर स्विच पैनल लगाने, सुभाष पार्क में टॉय ट्रेन लगाने, नाईट फूड स्ट्रीट, गांधी ग्राउंड की चार दिवारी और साइकिल ट्रैक का कार्य पूरा करने, महेशनगर ड्रेन को नगर परिषद क्षेत्र में पक्का बनाने, धर्मशालाओं के मरम्मत कार्य एवं अन्य कार्यों को लेकर अधिकारियों से चर्चा की और सभी विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!