सरकार ने बरवाला-हिसार नहीं बल्कि ग्रामीणों के विकास का रास्ता किया बंद : भूपेन्द्र हुड्डा
ग्रामीणों को बिना दूसरा रास्ता दिए वर्तमान सडक़ मार्ग बंद करना ग्रामीणों के साथ अन्याय : भूपेन्द्र हुड्डा
– गांव तलवंडी राणा में दिए जा रहे धरने को समर्थन देने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, कई विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री रहे मौजूद –

हिसार 9 अप्रैल : मैंने जिस रास्ते पर लाला लाजपतराय युनिवर्सिटी शुरू करने की आधारशिला रखी थी उसकी जमीन को एयरपोर्ट में शामिल करके और हिसार से बरवाला सडक़ मार्ग को बंद कर भाजपा-जजपा की गठबंधन सरकार ने यहां के भोले-भाले ग्रामीणों के साथ अन्याय करने का काम किया है। इस सरकार ने हिसार-बरवाला सडक़ मार्ग को नहीं बल्कि ग्रामीणों के विकास के मार्ग को बंद करने काम किया है लेकिन आप लोग चिंता न करें आप लोगों के आशीर्वाद से जल्द से ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होगी और हम तलवंडी राणा व आसपास के गांवों को एक नहीं बल्कि अनेक सडक़ मार्ग देने के साथ-साथ इस क्षेत्र की तरक्की के अनेक रास्ते खोलेंगे।

यह बात पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गांव तलवंडी राणा के बाई पास पर रोड बचाओ संघर्ष समिति व ग्रामीणों द्वारा दिए जा रहे धरने को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर अनेक विधायक, पूर्व विधायक, मंत्री व कांग्रेस पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता उनके साथ थे। रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट औमप्रकाश कोहली उन्हें जिस रोड को बंद किया गया है वहां लेकर गए और वहां के हालात का मुआयना करवाया कि किस प्रकार इस रोड के बंद हो जाने से इस क्षेत्र के विकास की धारा रुक गई है। सैकड़ों इण्डस्ट्री, दुकानें, उद्योग धंधे, प्रतिष्ठान इत्यादि पूरी तरह ठप हो चुके हैं। आम व्यापारी, दुकानदार, किसान, मजदूर, छात्र, कर्मचारी सभी को सरकार के इस कदम से भारी परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है और उनमें भारी रोष है।

धरने को संबोधित करते हुए भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि रास्ते में आते समय मेरी गाड़ी का सडक़ हादसा भी हो गया था लेकिन आप लोगों का दुख-दर्द जानने मुझे यहां जरूर पहुंचना था इसलिए आप लोगों के बीच पहुंचा हूं। उन्होंने कहा कि तलवंडी राणा गांव से मेरा पुराना नाता है और सरकार ने इस पुराने व पुस्तैनी मार्ग को बंद करके भोले-भाले ग्रामीणों के साथ सरासर अन्याय किया है। हमारी सरकार में हमने इस रोड पर लाला लाजतपराय युनिवर्सिटी का निर्माण कर इस क्षेत्र को प्रगति के मार्ग पर ले जाने का काम किया था जिसका शिलान्यास पत्थर आज भी लगा हुआ है लेकिन वर्तमान सरकार ने युनवर्सिटी की जमीन हड़प कर उसकी जगह को एयरपोर्ट में शामिल करके तथा इस रोड को पूरी तरह से बंद करके इस क्षेत्र के विकास के मार्ग को पूरी तरह से अवरुद्ध करने का काम किया है। सत्ता के नशे में चूर गठबंधन की सरकार शायद यह भूल गई है जो जनता किसी को सत्ता पर पहुंचा सकती है वह नीचे भी गिरा सकती है। आप लोग बिल्कुल भी चिंता न करें यह सरकार अब प्रदेश में चंद दिनों की मेहमान है जैसे ही आप लोगों के हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हम तलवंडी राणा व आसपास के ग्रामीणों को एक नहीं बल्कि उनकी जरूरत के अनुसार कई रास्ते देने का काम करेंगे और इस क्षेत्र को हर स्तर पर नई ऊंचाईयों पर ले जाने काम किया जाएगा।

भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सदियों पुराने हिसार से चंडीगढ़ को जोडऩे वाले अहम सडक़ मार्ग को बंद करके सरकार ने बहुत ही गलत काम किया है। मैं ग्रामीणों की परेशानी को अच्छी तरह समझ सकता हूं लेकिन ग्रामीण चिंता न करें पूरी कांग्रेस पार्टी आप लोगों के साथ है और जल्द ही समय आने पर आप लोगों को आपके सारे हक वापिस लौटाए जाएंगे जो इस अहंकारी सरकार ने आपसे छीनने का काम किया है। कुछ दिनों की परेशानी है आगे आना वाला समय आप लोगों का ही है। धरने पर संबोधन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने समिति के प्रधान एडवोकेट ओ.पी. कोहली के आवास पर मीडिया को भी संबोधित किया व जलपान किया।

इस मौके पर व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार ने रास्ता बंद करके व्यापारी, उद्योगपति व गांव वासियों को बर्बाद करने पर तुली हुई है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अगर सरकार ने समय रहते तलवंडी राणा आने जाने के लिए रास्ता चालू नहीं किया तो व्यापार मंडल संघर्ष समिति के हर आंदोलन में बढ़ चढक़र हिस्सा लेगा।

रविवार को धरने पर मुख्य रूप से इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश, पूर्व मंत्री संपत सिंह, कांग्रेस पार्टी प्रदेश सीनियर प्रवक्ता व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग गर्ग, प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह, रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओम प्रकाश कोहली, पूर्व सीपीएस प्रह्लाद सिंह गिलखेड़ा, पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, पूर्व विधायक कुलवीर बेनीवाल, धर्मवीर गोयत, पूर्व विधायक राम भगत शर्मा, पूर्व विधायक जनरैल सिंह, पूर्व कमिश्नर चंद्रप्रकाश, पूर्व चेयरमैन करण सिंह रानौलिया, अनिल मान, जस्सी पेटवाड़, सुमन शर्मा, राजेंद्र बंसल आदि सहित कांग्रेस पार्टी अनेक वरिष्ठ नेतागण व हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

error: Content is protected !!