सीएम फ्लाइंग स्क्वाड ने तीन करोड़ की बिजली चोरी पकड़ी 

हरियाणा में बिजली चोरी का यह अपने आप में सबसे बड़ा मामला
मुख्यमंत्री उडनदस्ता द्वारा बिजली चोरी पर बहुत बडी कार्यवाही
 करण स्टोन क्रेशर प्लांट में डायरेक्ट बिजली चोरी पकड़ी गई    
 रात 10 बजे से सुबह चार बजे तक  बेधड़क होकर बिजली की चोरी 

 फतह सिंह उजाला                                 

गुरुग्राम। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता गुरुग्राम को गुप्त सुत्रों से ज्ञात हुआ था कि नौरंगपुर क्रेशर जोन में कर्ण स्टोन क्रेशर प्लांट के मालिक रणसिंह पुत्र लीलाराम वासी गांव शिकोहपुर हाल गांव नौरंगपुर द्वारा क्रेशर प्लांट को बिजली चोरी करके चलाया जा रहा है।

उपरोक्त सूचना के आधार पर मुख्यमन्त्री उड़नदस्ता गुरूग्राम व बिजली विभाग की संयुक्त टीम गठित करके बीती  रात्रि को समय 11.20 पी.एम. पर रेड की गई तथा रेड के दौरान बिजली की पोल से सीधे चोरी करना पाया गया। रेड के दौरान टीम द्वारा पाया गया कि क्रेशर जोन के मालिक द्वारा 11 के.वी.ए. की एच.टी. लाईन से 290 किलोवाट का बिजली कैनेक्शन लिया हुआ था तथा रेड के दौरान क्रेशर प्लांट पर 538 किलोवाट का कैनक्टिड लोड पाया गया।

क्रेशर प्लांट पर बिजली विभाग द्वारा केबल डालकर मीटर लगाया हुआ था। क्रेशर प्लांट के मालिक द्वारा एक अन्य केबल अंडरग्राउण्ड जमीन में दबाकर एच.टी. पोल से क्रेशर प्लांट तक लाई गई थी तथा रात्रि के समय उस केबल को क्रेशर प्लांट के ट्रांसफार्मर से जोडकर रात्रि के 10 बजे से सुबह चार बजे तक बिजली की चोरी की जा रही थी तथा प्रातः उस केबल को हटाकर बिजली विभाग की केबल को जोड दिया जाता था ।

रेडिंग टीम द्वारा क्रेशर प्लांट के मालिक द्वारा जो अलग से केबल जमीन में दबाकर डाली गई थी उसको जे.सी.बी. मशीन से विडियोग्राफी करते हुए खुदवाकर निकाला गया तथा बिजली विभाग की केबल व चोरी के लिए दबाई गई केबल व मीटर को अपने कब्जे में लिया गया है।

बिजली विभाग के अधिकारियों अनुसार मुख्यमंत्री उडनदस्ता की राज्य में बिजली चोरी की यह सबसे बडी कार्यवाही रही है। इस कार्यवाही में बिजली विभाग द्वारा क्रेशर प्लांट के मालिक रणसिंह पुत्र लीलाराम वासी गांव शिकोहपुर हाल गांव नौरंगपुर जिला गुरुग्राम पर 3 करोड 13 लाख 65 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया है।

Previous post

सिहमा व अटेली खंडों के पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों के साथ सांसद संवाद एवं जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Next post

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने 14 अप्रैल की संविधान बचाओ रैली का दिया न्यौता, कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेकर जिम्मेदारियां सौंपी

You May Have Missed

error: Content is protected !!