जनौला गांव में आमरण अनशन पर बैठे ग्रामीणों को समर्थन देने पहुंचे कांग्रेस एमएलए चिरंजीव राव

  जनौला के ग्रामीण नगरपरिषद नही चाहते तो सरकार जनमत  कराए
बीते एक पखवाड़े से 5 ग्रामीणों द्वारा अपना मांगों के समर्थन में आमरण अनशन जारी 
विरोध स्वरूप करवा चुके मुंडन अब मुंडन के लिए महिलाओं की भी घोषणा

फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी । जब से पटौदी मंडी नगर परिषद का गठन हुआ है उसके बाद से ही नगर परिषद में सम्मिलित हुए गांवों में आक्रोश देखने को मिल रहा है और ग्रामीण धरना प्रदर्शन से लेकर आमरण अनशन कर अपनी मांग मनवाने के लिए बैठे हैं ।

जनौला स्टैंड पर पिछले 15 दिनों से  5 लोग आमरण अनशन पर बैठे हैं, वहीं दूसरी ओर 6 गांव के लोग छावन मोड़ पर बैठे हैं और रामपुर गांव के लोग भी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं ,लेकिन सरकार और प्रशासन ग्रामीणों की बात मानने को तैयार नहीं। 

मंगलवार को रेवाड़ी से कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव जनौला और छावन मोड़ पर चल रहे धरना स्थलों पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि  पूरी कांग्रेस पार्टी आप लोगों के साथ खड़ी है ।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए चिरंजीव राव ने  कहा  दक्षिण हरियाणा में किसी के साथ भी कुछ भी गलत होता है तो हम और हमारी पार्टी उनके साथ खड़ी है, ग्रामीणों की मांग को बुलंद करने के लिए इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करूंगा, साथ ही कहा कि जब ग्रामीण नगर परिषद में नहीं जाना चाहते तो उन पर दबाव क्यों बनाया जा रहा है ।

विपक्ष में होने के नाते हम सरकार के संज्ञान में यह बात लाएंगे । विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि सत्ता का नशा साफ नजर आ रहा है, सरकार को इनकी बात सुनना चाहिए और इनकी मांग जायज है, जब लोग नगर परिषद में सम्मिलित नहीं होना चाहते तो जबरन इन पर थोपने का कार्य क्यों किया जा रहा है । जनौला गांव को साजिश के तहत नगर परिषद में शामिल किया जा रहा है हम इसकी आवाज सदन में भी उठाएंगे उन्होंने कहा कि जब भी नगर परिषद , नगर पालिका या नगरनिगम का गठन किया जाता है तो लोगों से सलाह मशवरा लिया जाता है । ये लोग नगर परिषद का हिस्सा नहीं बनना चाहते तो इन पर जबरदस्ती क्यों ।

उन्होंने कहा कि  जब ग्रामीण नगर परिषद का हिस्सा नहीं बनना चाहते तो जनमत संग्रह कराए और इससे पहले बादली और बाढसा में सरकार जनमत संग्रह करा चुकी है ।

उन्होंने कहा कि पटौदी क्षेत्र ही नही पूरे हरियाणा की जनता परेशान है और सरकार के खिलाफ जगह-जगह पर धरना चल रहा है । 

इस मौके पर  रमेश खंडेवला, ओमवीर भौड़ा, मनवीर सरपंच भौड़ा,  देवेंद्र छोटा भौड़ा, संदीप सैनी, जयप्रकाश चौहान, संजय तुरकापुर, इंदर यादव, अनिल सहित अनेक लोग चिरंजीव राव के साथ धरना स्थल पर पहुंचे।

Previous post

जब सरकार रातों रात रोड उखाड़ी जा सकती है तो बनाई भी सकती है : ओ.पी. कोहली

Next post

<strong>सीएचजेयू प्रतिनिधिमंडल ने पत्रकारों की मांगों बारे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन</strong>

You May Have Missed

error: Content is protected !!