भगवान श्री महावीर स्वामी जी के जन्म जयंती महोत्सव पर आयोजित शोभायात्रा को गृह मंत्री अनिल विज ने रवाना किया

गृह मंत्री अनिल विज ने जैन मंदिर में माथा टेका और श्रद्धालुओं को श्री महावीर स्वामी के जन्म जयंती की शुभकामनाएं दी

अम्बाला, 03 अप्रैल। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने भगवान श्री महावीर स्वामी जी के जन्म जयंती की श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं दी और इस पावन अवसर पर श्री दिगम्बर जैन सभा द्वारा गुड़ बाजार से आयोजित शोभायात्रा को रवाना किया।

श्री विज ने कहा कि भगवान श्री महावीर स्वामी जी के जन्म जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य पर अम्बाला छावनी में यह शोभायात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी स्थित गुड़ बाजार में श्री दिगम्बर जैन मंदिर बहुत ही प्राचीन और ऐतिहासिक है और मंदिर में भगवान की लगभग डेढ़ सौ वर्ष पुरानी मूर्तियां है। यह मंदिर श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र है और श्रद्धालु यहां पर दूर-दूर से दर्शनों के लिए आते हैं।

इससे पहले गृह मंत्री अनिल विज ने श्री दिगम्बर जैन मंदिर में प्रभु चरणों में माथा टेक आर्शीवाद लिया जिसके उपरांत शोभायात्रा विधिवत तौर पर शोभायात्रा की शुरूआत की गई। इससे पहले जैन मंदिर में पहुंचने पर श्री दिगम्बर जैन सभा की ओर से पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज का स्वागत किया। जैन स्कूली छात्राओं की बैंड टीम ने मधुर धुने बजाते हुए मंत्री अनिल विज का स्वागत किया। जैन सभा की ओर से सभा के अध्यक्ष एडवोकेट वीके जैन, मुख्य संयोजक रमन जैन, अशोक जैन, राकेश जैन, ललित जैन, डा. राजीव जैन, राजेश जैन, नीरज जैन, विनायक जैन, शुभम जैन सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण मौजूद रहे।

error: Content is protected !!