परिवर्तन यात्रा का मकसद हरियाणा को खुशहाल राज्य बनाना: अभय सिंह चौटाला
जनता पर तुगलकी फरमान थोप रही है वर्तमान सरकार
जनता के चुने हुए नुमाइंदे आंदोलन करने को मजबूर
2024 में इनेलो की सरकार बनना तय, हरियाणा की जनता सिखाएगी सरकार को करारा सबक

नारनौल, 3 अप्रैल: इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ सोमवार को 37वें दिन में प्रवेश कर गई। हरियाणा के मुख्यमंत्री अहंकार में डूबे हुए हैं और यही कारण है कि उन्होंने न्यायाधीश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट को भी इस गंभीर मामले पर स्वयं संज्ञान लेना चाहिए ताकि फिर से कोई अदालत की अवमानना करने की हिम्मत न करें। अहंकार में डूबी इस सरकार के नेता वैसे भी समय-समय पर हाईकोर्ट के आदेशों की उल्लंघना करते रहे हैं।

परिवर्तन यात्रा सोमवार को महेंद्रगढ़ जिला के गांव नांगल सिरोही में पहुंची। लोगों ने गर्मजोशी के साथ अभय चौटाला का स्वागत किया और उन्हें सम्मान की प्रतीक पगड़ी पहनाई। इस दौरान गांव कूकसी में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने तथ्यों व आंकड़ों के जरिए मौजूदा सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का मकसद हरियाणा में खुशहाल शासन लाना है। आज प्रदेश का प्रत्येक वर्ग इस सरकार से मायूस और हताश है। परिवार पहचान पत्र के नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा है। पीपीपी की आड़ में हजारों लोगों की पैंशन काट दी गई और 9 लाख 61 हजार पीले राशन कार्ड काट दिए गए। अब मुख्यमंत्री ने पैन कार्ड को आधार से लिंक करने का तुगलकी फरमान जारी कर दिया है। हरियाणा में इनकम टैक्स न भरने वाला तबका 90 प्रतिशत से अधिक है। एक बेरोजगार नौजवान, पढ़ने वाला युवा और दिहाड़ी-मजदूरी करने वाला व्यक्ति को आखिर पैन कार्ड की क्या जरूरत है?  ऐसे तुगलकी फरमानों के जरिए दलाली की दुकानें चलाई जा रही हैं।

इनेलो नेता ने कहा कि वे प्रदेश में परिवर्तन लाने के मकसद से हरियाणा भर में जा रहे हैं। 24 फरवरी से शुरू हुई इस यात्रा के दौरान हर रोज 10 से 12 गांवों में जाते हैं और अब तक 750 किलोमीटर पैदल चल चुके हैं। इस दौरान वे लोगों से फीडबैक लेते हैं। जब वे गांवों में लोगों से विकास, सडक़ें, बड़ी परियोजनाओं, सुविधाओं के बारे में पूछते हैं तो एक ही जवाब मिलता है कि ‘कुछ नहीं हुआ।’ जनसभा में उपस्थित भीड़ से अभय ने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या आपको हम पर भरोसा है, हम वादों पर खरे उतरेंगे, तो भीड़ ने एक स्वर में हां में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वे चौधरी देवी लाल के वंशज हैं और उनकी कथनी व करनी में कोई फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले 1986 में चौ. देवी लाल ने पूरे प्रदेश में न्याय युद्ध चलाया और बुजुर्गों को पैंशन देने, किसान का कर्ज माफ करने, गरीब परिवार की कन्या की शादी में 5100 रुपए कन्यादान देने का वादा किया और जब वे मुख्यमंत्री बने तो पहली कलम से सारे वादे पूरे कर दिए।

अभय चौटाला ने कहा कि जनता अब बदलाव का मन बना चुकी है और आप बदलाव लाइए, हम हरियाणा को खुशहाल राज्य बनाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर 7500 रुपए बुजुर्ग मासिक पैंशन दी जाएगी। प्रत्येक घर से एक युवा को नौकरी देंगे और बेरोजगारों को 21 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज व्यापारी, कर्मचारी, किसान, मजदूर, युवा, गृहिणियां सभी वर्ग इस सरकार से परेशान हैं। यहां तक कि प्रदेश के चुने हुए 6 हजार से अधिक सरपंच सरकार के खिलाफ आंदोलन चलाने को विवश हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब गांवों में सत्ता पक्ष के नेताओं के बहिष्कार के बोर्ड लगाए जा रहे हैं।

error: Content is protected !!