जेसीबी मशीन व नाईट व दिन में सफाई करवाने का प्रस्ताव पारित

हांसी । मनमोहन शर्मा

स्थानीय नगर परिषद् कार्यालय में पार्षदों की साधारण बैठक चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी की अध्यक्षता में हुई । बैठक में मीडिया कर्मियों को अन्दर न जाने दिए जाने पर पत्रकारों में भारी रोष देखने को मिला । बैठक में वित्त कमेटी के दो सदस्यों का चुने जाने को लेकर आपसी सहमति न होने के कारण अगली बैठक में इसका फैसला होगा । शहर सफाई दिन व रात को करवाने का प्रस्ताव पारित हुआ ।

शुक्रवार को बैठक शुरु होने से पहले नगर परिषद् चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी ने हाथ जोड़कर प्रार्थना कि इस बैठक में केवल पार्षद व नगर परिषद् का स्टाफ मौजूद रहेगा , मीडिया कर्मी व पार्षद प्रतिनिधि पास के कमरे में बैठने की अपील की मगर मीडिया कर्मियों ने इसका विरोध किया ।

नगर परिषद हांसी की साधारण बैठक में लगभग सभी एजंडे पास हो गए मगर दो मुख्य एजेंडा पर पार्षदों की सहमति नहीं बनी वार्ड 5 के पार्षद नितेश शर्मा के ऐतराज के बाद शहर में सफाई का ठेका ली हुई फर्म दी सिरसा भोले की टेंडर समाप्त होने के बाद भी बिना मंजूरी 3 माह के लिए टेंडर अवधि बढ़ाने पर और उक्त ठेकेदार की 24:50 लाख रुपए की पेमेंट पर रोक लगाने पर सभी पार्षदों ने सहमति देते हुए इस प्रस्ताव को रद्द कर दिया गया

हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार विकास कार्यों की प्रशासनिक अनुमति के लिए वित्तीय समिति का निर्माण किया जाना था जिसमें नगर परिषद से 2 पार्षदों को सदस्य चुना जाना था इस प्रस्ताव के संदर्भ में वार्ड नंबर पांच के पार्षद नितेश शर्मा ने कहां की हांसी नगर परिषद में प्रधान और उपप्रधान दोनों सामान्य वर्ग से संबंधित हैं तो क्यों नहीं इन नए चुने जाने वाले दो सदस्यों को एससी वर्ग और पिछड़ा वर्ग से चुन लिया जाना चाहिए जिसका सभी पार्षदों ने समर्थन किया मगर नगर परिषद् उप प्रधान अनिल बंसल ने रखा तो इस पर सभी पार्षदों की सहमति नहीं बन पाई जिस कारण यह प्रस्ताव भी रद्द हो गया और इस प्रस्ताव को अगली विशेष बैठक बुलाकर पास करने की बात पर सहमति हुई ।

बैठक में कई प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास मगर 1/2 मुद्दों पर गुटबाजी सरेआम दिखाई दी । राजनीति क्षेत्रों का कहना है कि यदि इस मामलें में वोट डलते हैं तो कौना सा गुट के वित्त सदस्य बनेगें । यह तो समय बताएगा ।

नगर परिषद् के उपप्रधान अनिल बंसल ने बताया कि बैठक बढ़िया चली और हांसी शहर में सुबह व रात को सफाई करवाई जाएगी ट्रैन्डर पारित के बाद 1 वित्त कमेटी के लिए दो पार्षद चार शकुन्तला सैनी व रमेश को नाम रखा मगर उनके नाम की सहमति नही बनी । मीडिया के बारे में कहा कि इस बारें में प्रधान को पता है ।

इस बारें में जब संवावदाता चेयरमैन प्रणीण ऐलावादी से देर सांय मोबाइल से बातचीत में बताया कि परिषद् जेसीबी मशीन , ई दिशा केन्द्र व मिटिंग रूम को नयारूप दिया जाएगा । मीडिया कर्मियों के लिए सचिव के रूम में बैठने का अनुरोध किया । बैठक समापन के बाद मीडिया कर्मियों को जानकारी दे दी जाएगी । जब वित्त कमेटी के सदस्य का चुने न जाने पर कहां कि जल्द 15 दिनों में फैसला हो जाएगा ।

error: Content is protected !!