किसानों, नौजवानों और महिलाओं की आवाज है मोदी हटाओ देश बचाओ: अनुराग ढांडा
जब तक खट्टर सरकार रोकेगी, तब तक पूरे प्रदेश में पोस्टर लगाएंगे आप कार्यकर्ता: अनुराग ढांडा
सोनीपत में काँग्रेस का मेयर, फिर भी नगर निगम ने पोस्टर लगाने पर एफआईआर करवाई: अनुराग ढांडा
क्या हरियाणा कॉंग्रेस और भूपेंद्र हुड्डा की बीजेपी के साथ कोई सेटिंग है? : अनुराग ढांडा
भूपेंद्र हुड्डा का मौन रहना, बीजेपी के साथ अंदरखाने सेटिंग का इशारा: अनुराग ढांडा
किसानों को पोर्टल के फेर में न उलझाएं, तुरंत गिरदावरी करा मुआवजा जारी करे सरकार: चौ. निर्मल सिंह
हेलिकाप्टर में बैठकर नहीं, किसानों के बीच जायें मुख्यमंत्री खट्टर: चौ. निर्मल सिंह
गाँव और किसानों से कट चुके हैं मुख्यमंत्री खट्टर : चौ. निर्मल सिंह

चंडीगढ़, 31 मार्च – एक चार शब्दों के पोस्टर से केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की खट्टर सरकार डर गयी है। इसको हटवाने के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं को डराया जा रहा है, धमकाया जा रहा है, पुलिस का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। ये बात आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कही। वे शुक्रवार को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। उनके साथ वरिष्ठ नेता चौधरी निर्मल सिंह भी मौजूद रहे।

अनुराग ढांडा ने कहा कि करनाल में गुरुवार को प्रदेश प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता की मौजूदगी में सांकेतिक रूप से पोस्टर लगाने पर 29 लोगों पर 107/151 के तहत केस दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि ये खट्टर सरकार का डर दिखा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई हमारी बोलने की आजादी छीनने की कोशिश करेगा तो वो बर्दाश्त नहीं है।

पूरे हरियाणा में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगाए पोस्टर

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि इसके बाद प्रदेश के सभी आम आदमी पार्टी कार्यकताओं को कानूनी दायरे में रहकर प्रदेश भर में पोस्टर लगाने का संदेश भेजा गया। इस पर खट्टर सरकार ने पूरे प्रदेश की पुलिस को पोस्टर हटाने के काम में लगा दिया। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि हरियाणा नागरिक सुरक्षा के मामले में देश भर में 36 वें नंबर पर है, पुलिस पोस्टर हटाती रही। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं के आगे पुलिस की भी एक नहीं चली। उन्होंने अपनी छाती पर पोस्टर लगाया और हरियाणा के एक एक शहर में घूमें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का पोस्टर लगाने का अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि मोदी हटाओ देश बचाओ का नारा नौजवान, किसान और महिलाओं के साथ जन जन की आवाज बन चुका है।

सोनीपत निगम में कॉंग्रेस का मेयर, निगम ने दर्ज करवाया केस

अनुराग ढांडा ने कहा कि सोनीपत निगम में मेयर, डिप्टी मेयर कॉंग्रेस पार्टी से हैं। उन्होंने पोस्टर चिपकाने पर केस दर्ज करवाया है। क्या इससे साबित नहीं होता कि नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा की बीजेपी के साथ अंदर खाने सेटिंग है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा का राहुल गांधी सदस्यता मामले में भी चुप्पी ये बताती है कि उनकी बीजेपी के साथ सेटिंग है। उन्होंने इस मामले में भूपेंद्र हुड्डा और कॉंग्रेस पार्टी से स्पष्टीकरण देने की बात कही।

यहां यहां पुलिस ने की कार्रवाई

उन्होंने बताया कि करनाल में 29 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई। फरीदाबाद में आम आदमी पार्टी के संतोष यादव और कार्यकर्ताओं पर एफआईआर हुई। अंबाला में आम आदमी पार्टी के डॉ. आरके मिन्हास व सुखविंदर पर एफआईआर हुई। मोहित धीमान और सतपाल भाटी को दिनभर थाने में डिटेन करके रखा गया। सोनीपत में भी अज्ञात के नाम से एफआईआर दर्ज हुई। महेंद्रगढ में 4 लोगों के खिलाफ 107/151 में एफआईआर हुई है। कनीना- अटेली में भी आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं पर एफआईआर हुई। कैथल में पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को देशद्रोह के मुक़दमे की धमकी दी। रेवाड़ी में एसपी ऑफिस में बुलाकर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को झूठे मुक़दमे लगाने की धमकी दी।

पंचकूला डीएसपी ऑफिस में आप कार्यकर्ताओं को तलब किया गया है। साँपला में पुलिस कर्मी बैनर उतारते नजर आए। गोहाना में आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं के घर के बाहर पुलिस वैन तैनात की गई। हिसार में आप कार्यकताओं के घर के बाहर पीसीआर वैन तैनात की। भूना और दादरी में भी आम आदमी कार्यकर्ताओं को धमकाया गया। वहीं पूरे प्रदेश में सभी प्रिंटिंग प्रेस मालिकों को पोस्टर न छापने की भी धमकी दी गई।

किसानों की मुआवजा राशि का निर्धारण करे खट्टर सरकार

वहीं वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह ने कहा कि बेमौसम बारिश से पूरे प्रदेश के किसानों को भारी नुकसान हुआ है। न अभी तक गिरदावरी का काम शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण पूरे प्रदेश की 70% तक फसल को नुकसान पहुंचा है। वहीं उन्होंने कहा कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने मात्र 10 दिन में ही गिरदावरी करवा कर मुआवजा राशि देने की बात कही है। वहीं इस बार मुआवजा राशि में भी 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।

ई फसल पोर्टल पर नहीं हो रहा डेटा अपलोड

वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह ने कहा कि ई फसल पोर्टल पर भी डेटा अपलोड नहीं हो रहा है। वहीं सरकार की तरफ से कोई भी प्रतिनिधि किसानों के बीच नहीं पहुंचा है, जबकि पंजाब में खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान किसानों के बीच पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर गाँव से और किसानों से बिल्कुल कट चुके हैं। हेलिकाप्टर में बैठकर ख़राब फसल का जायजा लेकर दिखावा कर रहे हैं। उनको किसानों के बीच जाकर उनका दर्द समझना चाहिए।इसके साथ प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से भी किसानों का मोह भंग हो चुका है। 90% किसान इस योजना से हट चुके हैं।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी नेता प्रवीण प्रभाकर गौड़, करणवीर, योगेश्वर शर्मा और सुरेंद्र राठी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!