मंत्रोंच्चारण के बीच हवन में लिया भागयज्ञ में डाली आहूतियां

दर्शन के बाद मुख्यमंत्री ने माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्यों की भी करी समीक्षा

लगातार माता मनसा देवी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में हो रहा है बढ़ावामनोहर लाल

चंडीगढ़ , 30 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज राम नवमी के अवसर पर पंचकूला में ऐतिहासिक श्री माता मनसा देवी मंदिर में माता मनसा देवी के दर्शन किए और महामाई का आशीर्वाद लिया और प्रदेशवासियों की ख़ुशहाली व सुख समृद्धि के लिए कामना की।

श्री मनोहर लाल ने श्री माता मनसा देवी मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की तथा मंदिर परिसर में स्थित यज्ञशाला में मंत्रोंच्चारण के बीच हवन में भाग लिया तथा यज्ञ में आहूतियां डाली। पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन भी किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में आयोजित रक्तदान जागरूकता शिविर का भी शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री रक्तदाताओं से भी मिले और बैच लगाकर उनका हौंसला बढ़ाया।

इसके उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज नौंवे और अंतिम नवरात्रि के अवसर पर उन्होंने माता के चरणों में पूरे प्रदेश  की जनता के लिए सुख एवं समृद्धि की कामना की। उन्होंने कामना की है कि प्रदेश की जनता पर किसी प्रकार का कष्ट न आए।

मुख्यमंत्री ने कहा की आज यहां आकर उन्हें माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड द्वारा किए गए अनेक विकास कार्यों की भी जानकारी मिली है। यहाँ की कार्यकारिणी और बोर्ड के सदस्य ने उन्हें बताया कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या हर वर्ष बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि माता मनसा देवी मंदिर के प्रति श्रद्धालुओं की श्रद्धा लगातार बढ़ रही। इस मंदिर के साथ साथ काली माता मंदिर कालका और चंडी माता मंदिर में भी श्रद्धालुओं  की संख्या में वृद्धि हुई है ।

इस अवसर पर अंबाला के सांसद श्री रतन लाल कटारिया, श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य प्रशासक एवं उपायुक्त श्री महावीर कौशिक सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!