हरियाणा के इतिहास में भाजपा खटटर सरकार ऐसी जनविरोधी व फासिस्ट सरकार है जो लोगों की सुनने की बजाय अपनी मनमानी बाते लोगों पर सत्ता बल पर थोपती है और सरकार की जनविरोधी नीतियों पर सवाल उठाने पर तार्किक जवाब देने की बजाय सत्ता अहंकार में पुलिस लाठियों से पीटती है : विद्रोही

29 मार्च 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि विगत साढे तीन सालों से आमजन को दुत्कारने वाली भाजपा-जजपा खट्टर सरकार लोकसभा व विधानसभा आम चुनाव नजदीक आते देखकर अब जनता दरबारों की नौटंकी करके अपनी जनविरोधी, लूट-खसोट की छवि को मीडिया इंवेट करके दबाना व छुपाना चाहती है। विद्रोही ने कहा कि हरियाणा के इतिहास में भाजपा खटटर सरकार ऐसी जनविरोधी व फासिस्ट सरकार है जो लोगों की सुनने की बजाय अपनी मनमानी बाते लोगों पर सत्ता बल पर थोपती है और सरकार की जनविरोधी नीतियों पर सवाल उठाने पर तार्किक जवाब देने की बजाय सत्ता अहंकार में पुलिस लाठियों से पीटती है। मुुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से पहले प्रदेश के जितने भी मुख्यमंत्री रहे है, वे रोज आमजनों से मिलकर उनकी शिकायते सुनते थे लेकिन मुख्यमंत्री खट्टर जी के आमजनों को दर्शन टीवी चैनलों व अखबारों की फोटो में ही होते है। प्रदेश में आमजनों की शिकायते सुनने का तंत्र पिछले 8 सालों से लगातार कमजोर किया जाता रहा है। 

विद्रोही ने कहा कि अब लोकसभा व विधानसभा चुनाव सिर पर आ गए तब मुख्यमंत्री ने खुद व अधिकारियों को जनता दरबार लगाने की नौटंकी करने का दावा किया है। सवाल उठता है कि हरियाणा बनने के बाद जब 1966 से 2014 तक लगातार 47-48 वर्षो से सरकारी अधिकारी नियमित रूप से 11 बजे रोज आमजनों से मिलते थे व मुख्यमंत्री अपने सरकारी व पैतृक निवास पर रोज जनता से मिलते थे, तब 2014 से भाजपा राज आने के बाद यह परम्परा शिथिल क्यों पडी है? जब प्रदेश का मुख्यमंत्री ही आमजनों से नही मिलेगा तो फिर अधिकारी आमजनों से क्यों मिलेंगे? वैसे भी भाजपा सरकार व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर हरियाणा में इतने अलोकप्रिय हो चुके है कि गांवों में वे पुलिस संगिनों के बिना नही जा सकते।

अब चुनावों के कारण जनसमस्याएं सुनने के बहाने मुख्यमंत्री व भाजपा सरकार के मंत्री-संतरी गांवों में घुसने की भूमिका बना रहे है। विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री सत्ता बल पर बेशक जनदरबार करने का कुप्रयास तो कर ले लेकिन आम हरियाणवी अब भाजपाईयों का असली चेहरा पहचान चुका है और वह संघीयों को घास नही डालने वाला। हरियाणा में जिस तरह विभिन्न दलों के पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री, वरिष्ठ नेता, सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता व जाने-माने सामाजिक चेहरे लगातार कांग्रेस में शामिल हो रहे है, वह प्रदेश के बदले राजनीतिक परिदृश्य को बता रहे है कि अब हरियाणा में जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार आने वाली है तथा भाजपा-संघी सरकार जाने वाली है। विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर व भाजपाई-संघी कितनी भी नौटंकिया करे, गिरगिट की तरह रंग बदले, अब हरियाणा की जनता खट्टर-भाजपा को सत्ता से खदेडने व कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना चुकी है। 

error: Content is protected !!