सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, के राजू, भूपेंद्र हुड्डा, चौधरी उदयभान और दीपेंद्र हुड्डा का किया धन्यवाद
भाजपा लगातार दबा रही दलित एवं पिछड़े वर्ग की आवाज- डॉ सुशील इंदौरा
पिछड़े वर्ग को सुविधाएं देने की बजाए उन्हें तमाम योजनाओं से किया जा रहा वंचित- डॉ सुशील इंदौरा

चंडीगढ़, 27 मार्चः पूर्व सांसद एवं पूर्व विधायक डॉ सुशील इंदौरा  को हरियाणा कांग्रेस एससी विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। डॉ सुशील इंदौरा सिरसा से दो बार सांसद एवं ऐलनाबाद विधानसभा से एक बार विधायक रह चुके हैं। इंदौरा ने एससी विभाग के अध्यक्ष बनने पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, के राजू, भूपेंद्र सिंह हुड्डा,  चौधरी उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा का धन्यवाद किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार दलित एवं पिछड़ा वर्ग का शोषण कर रही है, और दलित एवं पिछड़े वर्ग को तमाम कल्याकारी योजनाओं को बंद कर रही है। डॉ सुशील इंदौरा का कहना है भाजपा सरकारी स्कूलों को खोलने की बजाए उनको बंद करने का काम कर रही है। सरकारी स्कूलों के बंद होने से दलित वर्ग के छात्रों को पढ़ाई से भी वंचित होना पड़ रहा है। अब तक खट्टर सरकार प्रदेश के 5 हजार स्कूल बंद कर चुकी है। क्योंकि अधिकतर पिछड़े एवं दलित वर्ग के बच्चे सरकारी स्कूलों में ही शिक्षा प्राप्त करते हैं और खट्टर सरकार नहीं चाहती की दलित वर्ग का बच्चा शिक्षित हो। वहीं परिवार पहचान पत्र के जरिए दलित वर्ग के राशन कार्ड भी काट दिए जा रहे हैं। उन्हें सरकार से मिलने वाली तमाम लाभकारी योजनाओं से वंचित कर उनका शोषण करने का काम कर रही है। 

डॉ सुशील इंदौरा का कहना है कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही दलित वर्ग का सम्मान करते आई है। हरियाणा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान भी दलित वर्ग से ही आता है। और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी दलित है। जबकि खट्टर ने बीजेपी से दलित नेतृत्व को खत्म कर दिया है और पूरी बीजेपी में एक भी ऐसा नेता नहीं हो जो दलितों का नेतृत्व कर सके। जबकि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार उनको भी अपमानित करने का मौका नहीं छोड़ती है।