रेवाड़ी ओलावृष्टि की होगी विशेष गिरदावरी – राव इंद्रजीत

बीमा कंपनियां किसानों को परेशान करने से बाज आए
राव ने कर्ज वसूली पर रोक लगाने के निर्देश दिए

रेवाड़ी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रेवाड़ी जिले में में ओलावृष्टि के बाद फसलों के नुकसान के आंकलन के लिए विशेष गिरदावरी का कार्य जल्द ही शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी प्रदेश के मुख्यमंत्री व उच्च अधिकारियों के साथ जिला उपायुक्त से इस विषय पर बातचीत हो गई है। राव ने कहा कि किसानों के हित के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार खड़ी हुई है और विशेष गिरदावरी कर किसानों को राहत दी जाएगी। राव ने कहा कि किसानों के हुए नुकसान की भरपाई प्रदेश सरकार द्वारा करवाई जाएगी किसान इस बात से निश्चिंत रहें और गिरदावरी कर मुआवजा दिया जाएगा।

राव ने उपायुक्त को निर्देश दिए हैं कि विशेष गिरदावरी और मुआवजा न मिलने तक किसानों को कर्ज वसूली, बैंक ऋण आदि के लिए परेशान ना किया जाए। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी इस विषय पर बात करेंगे कि किसानों को ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है और किसानों को कर्ज वसूली व बैंक ऋण आदि में परेशान ना किया जाए।

केंद्रीय मंत्री ने उपायुक्त व कृषि अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों की फसल का बीमा करने वाली कंपनियों को निर्देश जारी करें कि वह कागजी कार्रवाई पूरा करने में किसानों को परेशान ना करें और प्राथमिकता से उनके मसले हल करवाकर बीमा दिलवाएं। राव ने उपायुक्त से कहा कि वे कृषि अधिकारियों को निर्देश दे कि पोर्टल पर किसानों की फसलों का नुकसान चढ़ाने के लिए उनका सहयोग करें और अतिरिक्त कर्मचारी भी लगाने पड़े तो उसके लिए लगाएं।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गिरदावरी कार्य प्रमुखता से पूरा किया जाए और 15 दिन के अंदर गिरदावरी पूरी कर मुख्यालय रिपोर्ट भेजी जाए।

Previous post

शेरशाह सूरी मार्ग पटौदी बाईपास पर अंडरपास , फ्लाईओवर की मांग को लेकर राव इंद्रजीत से मिले ग्रामीण

Next post

शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने गुरुग्राम के डीपीजी कॉलेज के वार्षिक उत्सव समारोह में की शिरकत

You May Have Missed

error: Content is protected !!