बूथ जोड़ो यूथ जोड़ो के तहत युवाओं तक पहुंचेगी कांग्रेस
विपक्ष को दबा रही है मोदी सरकार, संसद को कर दिया जाता है म्यूट
ओलावृष्टि व बारिश से हुए नुकसान पर सरकार दे 50 हजार का मुआवजा

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल। कांग्रेस से हरियाणा के इकलौते राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा 30 अप्रैल को नांगल चौधरी में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह हाथ से हाथ से जोड़ों अभियान के तहत लोगों से सीधा संवाद भी करेंगे। रैली का आयोजन वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व विधायक पंडित राधेश्याम शर्मा ने किया है।

यह जानकारी देते हुए पूर्व आबकारी एवं कराधान आयुक्त एवं पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी 30 अप्रैल को यशस्वी युवा नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा 1:00 बजे एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। हरियाणा के अगल-अलग विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ता हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत पहुंच रहे है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में कांग्रेस शीघ्र ही बूथ जोड़ो यूथ जोड़ो अभियान के तहत युवाओं से सघन जनसंपर्क अभियान चलाएगी। युवाओं के दिल की धड़कन दीपेंद्र सिंह हुड्डा इस रैली के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को कांग्रेस से जोड़ेंगे। कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो कि जनता की भलाई की सोच रखती है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा कि सीबीआई, ईडी व अन्य एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है। पहले विपक्षी सांसदों के माईक म्यूट किए जाते थे अब तो विपक्ष की आवाज को जनता तक ने पहुंचने के लिए संसद को ही म्यूट कर दिया जाता है। स्वायत्त संस्थाओं पर अघोषित आपातकाल लगा हुआ है। लेकिन देश की जनता अब भाजपा की नीति व नियत को पहचान चुकी है।

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अमृतकाल का पहला बजट बताते हुए खुद पीठ थपथपाई है। सच्चाई यह है कि बजट केवल आंकड़ों का मायाजाल है। कर्जे और राजस्व के आंकड़ों में भी हेराफेरी की गई है। उन्होंने बजट को अमृतकाल की जगह राहुकाल की संज्ञा देते हुए कहा कि गरीब-मजदूरों व किसानों के उत्थान की बजट में कोई योजना नहीं है।

उन्होंने कहा कि अमृतकाल में पंचायतों के नुमाइंदों पर लाठीचार्ज किया गया। सरपंचों से उनके अधिकार छीने जा रहे हैं। बजट में किसानों की फसलों की एमएसपी की गारंटी का कोई जिक्र नहीं है। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, सी-2 फार्मूले को सरकार पूरी तरह से गोल कर गई है।

पूर्व विधायक ने कहा कि परिवार पहचान-पत्र की आड़ में साढ़े पांच लाख बुजुर्गों, विधवाओं व दिव्यांगों की पेंशन काटी गई है। बीपीएल कार्ड के नाम पर लोगों को दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते हैं। अब तो भाजपा के लोग भी यह मानते हैं कि अधिकारी बेपरवाह हो चुके हैं और उनके काम नहीं हो रहे। गरीब लोगों को उनके अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है।

पूर्व आबकारी एवं कराधान आयुक्त ने लोगों से आह्वान किया कि वे भाजपा सरकार की नीतियों से परेशान होकर सब्र रखें, मिलजुल कर रहें । अपनी एकता बनाकर रखें । चुनाव बाद कांग्रेस की सरकार आएगी और आपकी समस्याओं का समाधान करेगी।

उन्होंने मौजूदा सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वर्तमान में बहुत से युवा बेरोजगार है,जिससे उनका भविष्य चौपट हो रहा है। प्रदेश के मुखिया विधानसभा में आंकड़े बाजी से प्रदेश की जनता को बेरोजगारी पर भरमा रहे हैं। कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आने पर सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में महंगाई बेरोजगारी भ्रष्टाचार ने लोगों का दिवाला निकाल रखा है। हालात यह है कि लोगों को दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पा रही है। अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो 6000 हजार रुपए बुढ़ापा पेंशन देने का काम करेगी। साथ ही 300 यूनिट बिजली फ्री बिजली और 500 रुपए का गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

उन्होंने ओलावृष्टि व बारिश से जिला महेंद्रगढ़ में गेहूं, सरसों, चना की फसल खराब हो गई। किसानों का दावा है कि बेमौसम बारिश से उनकी गेहूं की खड़ी फसल 70 से 90 प्रतिशत तक खराब हो गई हैं। नांगल चौधरी, निजामपुर व गोद बलावा डार्क जोन क्षेत्र में पहले से ही किसान की फसलों को पाले ने चौपट कर दिया था। अब रही सही कसर ओलावृष्टि एवं उसमें बारिश ने पूरी कर दी। उन्होंने सरकार से मुआवजे किसान को क्षतिपूर्ति देने के लिए प्रति एकड़ 50 हजार रूपए देने की मांग की है।

error: Content is protected !!