एसपी वसीम अकरम व बार एसोसिएशन झज्जर ने किया दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में फसे वकील को निकालने वाले जवानों को सम्मानित

अधिवक्ता को दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी से निकाल कर तुरंत उपचार दिलाने वाले टीम के तीनों जवानों का नगद ईनाम सहित प्रशस्ति पत्र देकर एसपी ने किया उत्साहवर्धन

झज्जर – सेवा, सुरक्षा व सहयोग के स्लोगन को चरितार्थ करते हुए झज्जर पुलिस की एक टीम ने सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक वकील की जान बचा कर उसे जीवनदान दिया। सड़क दुर्घटना में चोटें लगने से गंभीर रूप से घायल एवं दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में फंसे एक वकील के लिए झज्जर पुलिस वरदान साबित हुई है। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने तथा दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों की तत्परता से हर संभव मदद करने के संबंध में एसपी श्री वसीम अकरम द्वारा कड़े दिशा निर्देश दिए गए थे। एसपी के दिशा निर्देश अनुसार व डीएसपी बेरी नरेश कुमार के मार्गदर्शन में त्वरित पुलिस सहायता उपलब्ध करवाकर पुलिस चौकी शहर बेरी की टीम ने उल्लेखनीय व प्रशंसनीय कार्य किया है। थाना बेरी के अंतर्गत पुलिस चौकी शहर बेरी में तैनात पुलिस कर्मचारियों द्वारा की गई तुरंत कार्रवाई की बदौलत सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को तत्परता से दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी से निकाल कर उसे अस्पताल पहुंचाया गया। तत्परता से मौका पर पहुंचकर घायल को अस्पताल पहुंचाने व उसका तुरंत उपचार शुरू करवाने पर घायल व्यक्ति को जीवनदान मिला। जिस पर घायल के परिजनों ने झज्जर पुलिस व पुलिस चौकी बेरी के जवानों का आभार जताया।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस चौकी प्रभारी बेरी सहायक उप निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि चौकी में तैनात मुख्य सिपाही प्रदीप कुमार के नेतृत्व में एसपीओ दीपक कुमार व होमगार्ड रविंद्र कुमार की एक टीम 17 मार्च 2023 की रात को बेरी सिटी एरिया में रात्रि गश्त पर तैनात थी। गश्त पर तैनात पुलिस टीम को देर रात को सूचना मिली थी कि दुबलधन रोड पर एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गई है। गाड़ी में बुरी तरह से फंस कर बेरी निवासी अधिवक्ता क्रांति उसके नीचे दबा हुआ है। फोन पर मिली सूचना पर तत्परता से पुलिस टीम मौका पर पहुंची। पुलिस की टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए कड़ी मशक्कत के बाद घायल व्यक्ति को सावधानीपूर्वक खाई में गिरी गाड़ी के नीचे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। समय पर पुलिस सहायता व उपचार मिलने से गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता व उसके परिजनों तथा बार एसोसिएशन झज्जर ने झज्जर पुलिस व पुलिस चौकी बेरी की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए धन्यवाद किया।

उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता को सुरक्षित तरीके से उठाकर उसे तत्परता से अस्पताल पहुंचाने तथा तुरंत उपचार दिला कर उसकी जान बचाने में श्रेष्ट कार्य करने वाले पुलिस जवानों का उत्साहवर्धन हुए तीनों को नगद इनाम व प्रशंशा पत्र देकर सम्मानित किया गया। पुलिस अधीक्षक श्री वसीम अकरम द्वारा मुख्य सिपाही प्रदीप कुमार, एसपीओ दीपक कुमार व होमगार्ड रविंद्र कुमार को प्रोत्साहित करते हुए तीनों जवानो को नगद इनाम सहित प्रशंसा पत्र देते हुए शाबाशी दी गई। इस अवसर पर बार एसोसिएशन झज्जर की ओर से बार प्रधान अजीत सिंह सोलंकी, उप प्रधान संदीप डबास, सचिव भूपेंद्र कादयान व अन्य सदस्यों ने प्रशस्ति पत्र देते हुए टीम को सम्मानित किया गया। एसपी श्री वसीम अकरम ने कहा कि श्रेष्ट ड्यूटी करने वाले पुलिस के प्रत्येक जवान को भविष्य में भी उचित इनाम व प्रसंशा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। जिला में आमजन को त्वरित पुलिस सहायता उपलब्ध करवाने के लिए सेवारत पुलिस का प्रत्येक जवान पूरी ईमानदारी, मेहनत व निष्ठा से अपनी ड्यूटी करे। श्रेष्ठ ड्यूटी करने वाले प्रत्येक जवान को उचित इनाम मिलेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!