नारनौल, नांगल चौधरी, महेंद्रगढ़, अटेली में हुई झमाझम बारिश, किसानों की बढ़ी चिंता
नारनौल के पास कोरियावास आस-पास के गांव में ओलावृष्टि
अटेली क्षेत्र के गांव में रात 8 बजे भी बारिश जारी

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। जिले में मौसम का मिजाज 5 वे दिन भी बिगड़ा रहा हालांकि सोमवार सुबह से दोपहर तक मौसम ठीक रहा लेकिन दोपहर बाद क्षेत्र में जहां बारिश हुई । नांगल चौधरी में सोमवार दोपहर को एक बार फिर से तेज बारिश शुरू हो गई। एक बजकर 50 मिनट पर शुरू हुई तेज बारिश से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच गई हैं। उधर महेंद्रगढ़ में दूसरे दिन सोमवार शाम को भारी बारिश हुई बारिश लगभग 8 घंटे से अधिक समय तक जारी रही। हो रही बारिश से कटी सरसों और खड़ी सरसों के साथ गेहूं की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है।

क्षेत्र में गत 5 से 6 दिनों से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है जिससे चलते 2 दिन से बारिश भी हो रही है रविवार को नांगल चौधरी महेंद्रगढ़ क्षेत्र में जबरदस्त ओलावृष्टि भी हुई थी वहीं सोमवार को नारनौल में ओलावृष्टि का दौर जारी रहा। इससे किसानों की बची हुई सरसों की फसल को नुकसान होगा। वही तेज हवाओ से गेंहू की फसल भी पीछे जाएगी। नारनौल के नजदीक गांव कोरियावास व आस-पास के गांव में सोमवार को ओलावृष्टि हुई है। अटेली क्षेत्र के गांव पृथ्वीपुरा, राजपुरा, सैदपुर, बिहाली, कांटी, खेड़ी, नावदी व रामपुरा रात आठ बजे भी बारिश जारी थी।

महेंद्रगढ़ में शाम को ही बारिश से महेंद्रगढ़ शहर जलभराव की स्थिति रही। बारिश से जहां शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गई है। इससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। शहर के बालाजी चौक, आईटीआई के सामने, मोहल्ला महायचान, डुलाना रोड, गंगा देवी पांडे नेत्र चिकित्सालय, रेलवे रोड सहित अनेक जगहों पर बरसात होने से जलभराव की स्थिति बनी रही।

फसलों को हो रहा नुकसान

रविवार को भी नांगल चौधरी, सीहमा, नारनौल, महेंद्रगढ़ व अटेली में तेज बारिश हुई थी, जिससे किसानों कि सरसो कि फसल को नुकसान पहुंचा हैं। किसानों ने सरकार से मुआवजे कि मांग भी की है। सोमवार सुबह से ही नारनौल, अटेली, महेंद्रगढ़ और नांगल चौधरी में आसमान में बादल छाए हुए थे। दोपहर को नांगल चौधरी , महेंद्रगढ़,अटेली, नारनौल में तेज बरसात शुरू हो गई। नारनौल के नजदीक कोरियावास गांव में ओलावृष्टि होने की भी किसानों ने जानकारी दी है।