गुरुग्राम, 20 मार्च। विरेन्द्र यादव चेयरमैन जिला अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा गुरुग्राम ने किसान मोर्चा जिला महामंत्री मुकेश जैलदार , जिला उपाध्यक्ष दिनेश यादव , नवीन जांगड़ा, के साथ ओलावृष्टि और भारी बरसात से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई हेतु स्पेशल गिरदावरी और बीमा कंपनियों को सर्वे कराने हेतु माननीय मुख्यमंत्री महोदय के नाम उपायुक्त मोहदय गुरुग्राम को पत्र सौंपा।

मुख्यमंत्री महोदय से पत्र लिखकर निवेदन किया गया है कि 18 मार्च 2023 को दक्षिण हरियाणा मे भारी मात्रा में बरसात व ओलावृष्टि होने से गुरुग्राम जिले के किसानों की सब्जी, गेहूं ,सरसों और अन्य फसलों को भारी नुकसान हुआ है। सरसों व गेहूं की फसल पक्कर तैयार थी। भारी ओलावृष्टि और बरसात से सरसों झड़ गई है और भारी मात्रा में पानी भरने से गेहूं की फसल जमीन पर लौट गई है। जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

किसान मोर्चा गुरुग्राम के कार्यकर्ता सोहना में मण्डल अध्यक्ष अशोक टोलनी, ताउडू मण्डल अध्यक्ष रामकिशोर यादव, पटौदी मण्डल अध्यक्ष धर्मपाल सरपंच, हेलीमंडी मण्डल अध्यक्ष रामकिशन यादव और फरुखनगर में स्वयं विरेन्द्र यादव चेयरमैन ने किसानों के खेतों में पहुंचकर ओलावृष्टि और बरसात से ख़राब हुई फसलों का जायजा लिया और किसानों से बात की।

उपायुक्त मोहदय ने किसानों मोर्चा गुरुग्राम के कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि आपका पत्र मुख्यमंत्री महोदय को भेज दिया जायेगा और ख़राब हुई फ़सल के नुकसान की भरपाई के लिए तुरंत स्पेशल गिरदावरी के आदेश कर दिये जाएंगे।

मुकेश जैलदार जिला महामंत्री ने बताया की भाजपा किसान मोर्चा गुरुग्राम के कार्यकर्ता इस प्राकृतिक आपदा में किसानों के साथ खड़े हैं। किसानों की समस्या को सरकार के साथ मिलकर समाधान कराएंगे। मोदी और मनोहर सरकार किसान हितैषी सरकार है।

error: Content is protected !!