शहर को अपराध मुक्त करने में अपना पूरा सहयोग करेंगी सामाजिक संस्थाएं-खोवाल

सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडल ने एडीजीपी श्रीकांत जाघव से की मुलाकात

हिसार, 18 मार्च। शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने हिसार के नवनियुक्त एडीजीपी श्रीकांत जाघव को आश्वस्त किया है कि शहर को अपराध मुक्त करने में सभी संस्थाएं पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग करेंगी। सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडल ने एडीजीपी से मुलाकात कर उनका अभिनंदन किया और अपराध पर नकेल कसने के अभियान को ओर अधिक सशक्त करने के अपने सुझाव भी दिए।

गुरूकुल आर्यनगर के मंत्री एवं वरिष्ठ अधिवक्ता एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने बताया कि एडीजीपी ने भी सामाजिक संगठनों के प्रयासों को सराहा और उन्हें विभिन्न टॉस्क देते हुए अपराधमुक्त हिसार में अपना पूरा योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि इस मुलाकात के दौरान शहर में नशाखोरी की रोकथाम, बेलगाम ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार, सामाजिक बुराइयों की रोकथाम सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि एडीजीपी श्रीकांत जाघव जिस मुहिम के साथ शहर को अपराध व सामाजिक बुराइयों से मुक्त करने का प्रयास कर रहे हैं, वह वास्तव में सराहनीय है और सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से इस लक्ष्य को और अधिक मजबूती के साथ पाया जा सकता है।

भिक्षावृति जैसी सामाजिक बुराइयों पर भी ध्यान देने की जरूरत

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि शहर में हर चौक चौराहे पर भिक्षावृति चरम सीमा पर है। यहां पर अशक्त पुरूष, बच्चे व महिलाएं वाहन चालकों से भीख मांगते हैं। ऐसे में भारी भीड़ के कारण उनके साथ कोई दुर्घटना भी हो सकती है। उन्होंने सुझाव दिया कि इस दिशा में विशेष ध्यान देते हुए भिक्षावृति में संलिप्त लोगों का पुनर्वास किया जाए। उन्होंने कहा कि भीख नहीं किताब दो संस्था की संचालिका अनु चिनिया व उनकी टीम इस कार्य हेतु पहले से ही प्रयासरत है इस तरह के अभियानों में पुलिस को अहम भूमिका निभाने की जरूरत है। खोवाल ने कहा कि संस्थाएं पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर अपना सहयोग करेगी ताकि हिसार को अपराधमुक्त बनाया जा सके।

इस मौके पर उनके साथ भीख नहीं किताब दो संस्था से अनु चिनिया, जयनारायण वर्मा स्मारक ट्रस्ट के प्रबंधक एवं पूर्व जेडएमईओ शैलेष वर्मा, श्वेता शर्मा एडवोकेट, धर्मपाल भांभू, हिमांशु आर्य खोवाल एडवोकेट, कोमल केसी एडवोकेट, अर्चना ठकराल, संजय वर्मा, अंकुर, सुरेश कुमार व रविना जांगड़ा सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!