बिजली को लूट का साधन बना रही है खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा

पूरे प्रदेश के गांवों में सरकार के खिलाफ रोष, आने वाले दिनों में बढ़ सकता है टकराव : अनुराग ढांडा
पंजाब और दिल्ली में 80 प्रतिशत लोगों को मिल रही फ्री बिजली : अनुराग ढांडा
नॉन एनर्जी चार्ज के नाम पर पूरे प्रदेश में घोटाला कर रही खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा
गांव के चुने हुए प्रतिनिधियों का अपमान कर रही है खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा

करनाल, 15 मार्च – आम आदमी पार्टी दिल्ली में 200 यूनिट और पंजाब में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का काम कर रही है। वहीं हरियाणा में खट्टर सरकार ने बिजली को लूट का साधन बना दिया है। खट्टर सरकार पर ये आरोप आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने लगाए। वे बुधवार को करनाल के गोल्डन मोमेंट्स में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मंगलवार को करनाल के गांव झींडा और रतक में लोगों के बिजली मीटर अधिकारियों ने जब्त कर लिए। बिजली विभाग की विजिलेंस टीम ने गांव के लोगों पर धौंस जमा कर जबरदस्ती उनके साथ ज्यादती की।

उन्होंने आरोप लगाया कि देर शाम लोगों के घरों में दीवार फांद कर बिजली अधिकारी घुस जाते हैं और लोगों के विरोध जताने पर उनको चोर साबित कर दिया जाता है। झूठे केस दर्ज कर दिए जाते हैं। बिजली अधिकारियों ने लोगों से ठगी करने के नए तरीके ढूंढ लिए हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के गांवों में सरकार के खिलाफ रोष है, आने वाले दिनों में टकराव बढ़ सकता है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली और पंजाब में 80% लोग फ्री बिजली की सुविधा ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसके साथ लोगों के घरों से पुराने मीटर उतारे जा रहे हैं और नए मीटर लगाए जा रहे हैं। सरकार प्राइवेट कंपनियों से सांठ-गांठ कर प्रदेश की जनता को लूट रही है। उन्होंने कहा कि कई जगह लोगों ने बताया है कि नए मीटर पुराने से तेज चलते हैं। सरकार नए नए तरीके अपनाकर प्रदेश की जनता को लूटने के तरीके ढूंढ रही हैं।

उन्होंने कहा कि नॉन एनर्जी चार्ज के नाम पर 1 अप्रैल से खट्टर सरकार की पूरे प्रदेश की जनता को लूटने की योजना है। इसके तहत प्रदेश के 63 लाख उपभोक्ताओं से 4 महीने का बिल सिक्योरिटी के तहत लिया जाएगा। वहीं प्रदेश के हर गांव की पंचायत से भी 2 प्रतिशत इलेक्ट्रिसिटी टैक्स खट्टर सरकार ले रही है। आम आदमी पार्टी इसका कड़ा विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश की जनता पर नए मीटर थोपने, नॉन एनर्जी चार्ज लगाने और पंचायतों से 2 प्रतिशत टैक्स वसूलने का कड़ा विरोध करती है। आम आदमी पार्टी बेजा टैक्स लगाकर जनता को लूटने की खट्टर सरकार की योजना की सफल नहीं होने देगी। पूरे हरियाणा में इसका विरोध किया जायेगा। वहीं उन्होंने कहा कि सरपंचों के साथ भी सरकार तानाशाही रवैया बदले और बातचीत से ही रास्ता निकाले।

इस मौके पर प्रवीण प्रभाकर गौड़, महेंद्र सिंह, शेरप्रताप शेरी, सुनील बिंदल, बलविंदर संधू, बीके कौशिक, गुरविंदर कौर और नरेंद्र सिंह मौजूद रहे।

Previous post

<a><strong>रैपिड रेल कॉरीडोर के काम पर संसद में दीपेन्द्र हुड्डा के सवाल से </strong></a><strong>हरियाणा सरकार की एक और कमजोरी हुई उजागर</strong>

Next post

<strong>गर्मी के मौसम में बिजली, पेयजल व सिंचाई के लिए पानी की होगी पूरी व्यवस्था</strong>

You May Have Missed

error: Content is protected !!