नेहरू स्टेडियम में नया हॉकी एस्ट्रोटर्फ लगाने के कार्य का डीसी निशांत कुमार यादव ने किया शुभारंभ

-नए टर्फ से हॉकी खिलाड़ियों के खेल को मिलेगी एक नई दिशा: डीसी

गुरुग्राम, 14 मार्च। डीसी निशांत कुमार यादव ने सोमवार की शाम को नेहरू स्टेडियम में नया हॉकी एस्ट्रोटर्फ लगाने के कार्य का नारियल फोड़कर शुभारंभ किया। 7.79 करोड़ की राशि से बनकर तैयार होने वाले इस नए टर्फ को बरसात के समय जलभराव से बचाने के लिए मौजूदा ग्राउंड को करीब ढाई फुट तक ऊंचा उठाया जाएगा। इस दौरान डीसी ने खेल विभाग के अधिकारियों द्वारा हॉकी ग्राउंड के साथ लगते हॉकी के छोटे ग्राउंड के जीर्णोद्धार की मांग को स्वीकार करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि वे जल्द ही इसे सरकार के समक्ष रखेंगे।

डीसी ने एस्ट्रोटर्फ के कार्य का शुभारंभ करने उपरान्त वहां मौजूद खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि गुरुग्राम में हॉकी ग्राउंड पर लगने जा रहे इस नए टर्फ से हॉकी खिलाड़ियों के खेल को एक नई दिशा मिलेगी। जिससे वे अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार खेलों को लेकर पूर्णतः गंभीर है। हरियाणा देश का पहला स्टेट है जहां निरंतर खेल नर्सरियों व स्टेडियम के निर्माण सहित खेल सुविधाओं में इजाफा हो रहा है। हरियाणा प्रदेश एक प्रकार से देश की स्पोर्ट्स कैपिटल है। डीसी ने कहा कि यह हमारे खिलाड़ियों के अथक परिश्रम व सरकार के गम्भीर प्रयासों का ही परिणाम है कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई भी प्रतियोगिता हो उसमें देश के जीतने वाले खिलाड़ियों में एक तिहाई खिलाड़ी हरियाणा के होते है। डीसी ने कहा कि खेल किसी भी देश को एकता के सूत्र में बांधने का सशक्त माध्यम है ऐसे में मैडल जीतने के बाद भी आपको खेल को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाए रखना है।

इस अवसर पर गुरुग्राम मंडल के खेल उपनिदेशक गिर्राज सिंह, जिला खेल अधिकारी संधू बाला, सेवानिवृत्त जिला खेल अधिकारी राज यादव, राव राघवेंद्र सिंह, फूल कुमार, वीरेंद्र यादव, राजेश सैनी, सागर सैनी, निर्मला डागर, प्रशिक्षक अशोक कुमार सहित काफी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!