12 मार्च 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि भाजपा खट्टर सरकार अहीरवाल को विकास के लालीपोप तो थमाती है, लेकिन जमीन पर विकास करती नही। विद्रोही ने कहा कि पिछले 8 सालों में एम्स बनाने के दावे तो किये जा रहे है, लेकिन माजरा के किसानों द्वारा कोडियों के भाव सरकार की शर्तो पर 200 एकड़ जमीन देने के बाद भी एम्स शिलान्यास नही किया जा रहा है। भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री, मंत्री-संतरी, सांसद, विधायक शीघ्र एम्स शिलान्यास का जुमला तो उछालते है, लेकिन शिलान्यास की तारीख नही बताते। अहीरवाल के लोगों के चार साल के कड़े संघर्ष के बाद माजरा रेवाडी में एम्स निर्माण का रास्ता तो साफ हुआ है लेकिन निर्माण कब शुरू होगा, सरकार यह बताने को तैयार नही। जब माजरा एम्स शिलान्यास के लिए अहीरवाल के लोगों को इतनी जद्दोजहद करनी पड रही है तो सहज अनुमान लगा ले कि शिलान्यास करने बाद भी इसका भवन कब तक बन पायेगा और कब तक विधिवत कक्षाएं शुरू होगी, कोई भी बताने की स्थिति में नही है। 

विद्रोही ने सवाल किया कि यदि भाजपा सरकार अहीरवाल के सरोकारों के प्रति गंभीर व ईमानदार है तो इसी शिक्षा सत्र में रेवाडी के किसी अस्थाई भवन में बिहार व उत्तराखंड की तर्ज पर एम्स कक्षाएं शुरू क्यों नही करती? इसी तरह छह-सात साल से यह नही पता कि रेवाडी गर्वमैंट ब्यायज कालेज के भवन के लिए जमीन कहां मिलेगी, कब मिलेगी और भवन निर्माण शुरू होगा या नही? यह कालेज बना भी रहेगा या नॉन फिजिबल योजना में डालकर कालेज को ही बंद कर दिया जायेगा? इसी तरह सात वर्षो से रेवाडी में 200 बिस्तर का सरकारी अस्पताल बनाने का लालीपोप तो दिया जा रहा है, पर भाजपा सरकार रेवाडी में 200 बिस्तर का सरकारी अस्पताल बनाने के प्रति कितनी गंभीर है, यह इसी से पता चलता है कि 7 वर्षो से सरकार अस्पताल भवन निर्माण के लिए कोई जमीन तक चिन्हित नही कर पाई है।

विद्रोही ने कहा कि भाजपा सरकार लम्बे-चौडे दमगज्जे तो मारती है, लेकिन विगत 8 सालों से रेवाडी शहर को पर्याप्त पीने का पानी भी नही दे पा रही है। रेवाडी में नहरी पानी आधारित पेयजल योजना के लिए नहरी पानी को एकत्रित करने के लिए तालाब नही है और भाजपा सरकार अतिरिक्त तालाब बननो के लिए 8 वर्षों से जमीन की व्यवस्था तक नही कर पाई है जो बताता है कि अहीरवाल की कितनी उपेक्षा हो रही है। रेवाडी में विगत 8 सालों से हर माह पीने के पानी की राशनिंग होती है। इसी तरह कांग्रेस ने 8 वर्ष पूर्व पटीकरा-नारनौल में जिस आयुर्वेदिक कालेज का भवन तैयार कर दिया गया था, उसमें भाजपा सरकार आयुर्वेदिक मेडिकल शिक्षा की पढ़ाई तक शुरू नही कर सकी है। विद्रोही ने कहा कि कटु सत्य यह है कि राजनीतिक कारणों से भाजपा खट्टर सरकार विकास व सामाजिक सरोकारों की योजनाओं में अहीरवाल के साथ भारी भेदभाव व द्वेषपूर्ण सौतेला व्यवहार कर रही है। 

error: Content is protected !!