ग्रामीणों के लिए सबसे बड़ा त्यौहार स्थायी सडक़ मार्ग मिलना : ओ.पी. कोहली
– ग्रामीणों ने हिसार क्षेत्र के मंत्री, सांसद, विधायकों को होली पर धरने पर किया आमंत्रित

हिसार 6 मार्च : गांव तलवंडी राणा व आसपास के ग्रामीणों ने होली का त्यौहार धरना स्थल पर ही रंग, गुलाल की बजाय फूलों के साथ मनाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही ग्रामीणों ने होली पर मीडिया के माध्यम से हिसार जिले के सभी विधायकों, मंत्रियों व लोकसभा सांसद को धरना स्थल पर आमंत्रित किया। समिति अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. कोहली ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा धरने पर पहुंचने वाले नेताओं का फूलों से स्वागत किया जाएगा और उनसे आग्रह किया जाएगा कि वे ग्रामीणों की मांग को प्रमुखता से उठाएं। इसके साथ ही ग्रामीण आगामी 17 मार्च से शुरू होने जा रहे विधानसभा के अगले सत्र में हिसार जिले के सभी विधायकों बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग, उकलाना के विधायक एवं मंत्री अनूप धानक, आदमपुर से विधायक भव्य बिश्नोई, नारनौंद विधायक रामकुमार गौतम, हांसी विधायक विनोद भयाणा, हिसार विधायक एवं मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व नलवा विधायक एवं डिप्टी स्पीकार विधानसभा हरियाणा रणबीर गंगवा व हिसार के सांसद बृजेन्द्र सिंह से इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाने की पुरजोर मांग करते हैं।

समिति अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. कोहली ने बताया कि उन्हें धरने पर बैठे हुए एक महीना होने को है लेकिन अभी तक वैकल्पिक या स्थायी सडक़ मार्ग के बारे में सरकार कोई तत्परता नहीं दिखा रही। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार ने गांव के विकास की धूरी हिसार बरवाला मार्ग को बंद करके उनके जीवन को रंगहीन और फीका बना दिया है जिसकी उन्हें बेहद पीड़ा है। इसलिए ग्रामीण अपने खेत-खलिहानों से फूल लाकर धरना स्थल पर होली का त्यौहार मनाएंगे जिसमें हिसार जिले के विधायकों, मंत्रियों, सांसद आदि को भी आमंत्रत किया जा रहा है। इसके साथ ही राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने भी यह मुद्दा राज्यसभा में उठाने का आश्वासन दिया था उन्हें भी इस संबंध में ज्ञापन भेजा जाएगा। रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली की अध्यक्षता में धरने के 28वें दिन ग्रामीणों ने यह फैसला लिया।

ओ.पी. कोहली ने बताया कि विधानसभा में कई विधायक ग्रामीणों की स्थायी रोड संबंधी आवाज को उठा चुके हैं जिनमें सत्तापक्ष के बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग, चौ. अभय सिंह चौटाला, नारनौंद विधायक रामकुमार गौतम, विधायक बलबीर इसराना सहित कई विधायकों ने विधानसभा में ग्रामीणों की समस्या व उनकी मांग को सरकार के समक्ष रखा है जिसके लिए उनका धन्यवाद व्यक्त करते हैं। बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग इस मामले में पूरी गंभीरता के साथ जुटे हुए हैं और इस मामले की लगातार पैरवी कर रहे हैं। वे सरकार में होते हुए भी लगातार धरने पर पहुंच रहे हैं और ग्रामीणों को सडक़ मार्ग संबंधी कार्यवाही से अवगत करवा रहे हैं और हमारे साथ डटे हैं। उन्होंने कहा कि होली पर ग्रामीणों को हिसार जिले के विधायकों, मंत्रियों व सांसद का इंतजार रहेगा।

सोमवार को धरने पर मुख्य रूप से दलबीर किरमारा, हरदीप गिल किसान नेता, किसान नेता राजू खरड़, कुलदीप खरड़, बाडो पट्टी टोल अध्यक्ष एवं किसान नेता, दिलबाग हुड्डा भारतीय किसान यूनियन अंबावला प्रदेश अध्यक्ष, महिला वक्ता अंजू रोहलन, भूपेन्द्र गंगवा पूर्व चेयरमैन, पूर्व सरपंच निहाल सिंह, मां भाटण, ऋषिराम मोलिया, सुरेश मोलिया, तुलसीराम खटाना, त्रिलोक, एडवाकेट मनोज कोहली युवा हलका बरवाला कांग्रेस अध्यक्ष, होशियार सिंह सिवाच, लखमी राजली, सोनू नैन, संदीप जुगलान, दीपचंद शर्मा, अजय सूरा सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

error: Content is protected !!