·         हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार हर वर्ग के अपमान पर उतर गयी है- दीपेंद्र हुड्डा

·         सांसद दीपेंद्र हुड्डा से भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति चरखी दादरी इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल मिला और अपनी समस्याएं बताई

·         दीपेंद्र हुड्डा ने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत छपार में जनसभा की

·         हरियाणा में कांग्रेस सरकार आते ही खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती करेंगे – दीपेंद्र हुड्डा

3 मार्च, चंडीगढ़ सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज गांव छपार में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी पर सीधा हमला किया और कहा कि गठबंधन सरकार ने 9 साल में हर वर्ग का अपमान करके सरकार चलायी है। प्रजातंत्र में सरकारें लोगों का अपमान करके नहीं चलती, मान-सम्मान से चलती हैं। बीजेपी-जेजेपी ने अपने घमंड में हर हरियाणावासी का मान-सम्मान कुचलने का काम किया है। आज प्रदेश भर में आम गरीब हर शहर में प्रदर्शन करने को मजबूर हैं, क्योंकि उनका राशन कार्ड और पेंशन कट गयी। दीपेन्द्र हुड्डा एलान किया कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती करेंगे। भर्ती की ये प्रक्रिया सरकार बनने के महीने भर के भीतर ही शुरू हो जाएगी।

इस दौरान अपनी समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति चरखी दादरी इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल मिला और दीपेंद्र हुड्डा को बताया कि किसानों के बैल ट्रैक्टर के पीछे ट्रॉली जोड़कर पशुओं का चारा, रेत या भवन निर्माण सामग्री ले जाने पर सीएम फ्लाईंग आरटीओ एवं माईनिंग विभाग के अधिकारियों द्वारा लाखों रुपये का जुर्माना किया जा रहा है, जिसे रद्द करवाया जाए। इसके अलावा उन्होंने मांग करी कि किसानों के बैल ट्रैक्टर को 10 वर्ष पुराने व्हीकल स्क्रैप पॉलिसी से बाहर किया जाए और किसानों को फसल खराबा का मुआवजा 50 हजार रुपये प्रति एकड़ दिया जाए। दीपेंद्र हुड्डा ने उनकी मांगों को हर स्तर पर प्रमुखता से उठाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बदलाव आये और विकास का पहिया फिर से घूमे इसके लिये कांग्रेस पार्टी ने संकल्प लिया है कि हाथ से हाथ जोड़ो यानी 36 बिरादरी के हर भाई को प्यार की डोर से जोड़ो। किसान को एमएसपी, मान-सम्मान से जोड़ो, नौजवान को रोजगार से जोड़ो, खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर नौकरी से जोड़ो। बड़े बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये महीने की पेंशन से जोड़ो, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से जोड़ो। गरीब को पीले कार्ड, 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व 2 कमरे के मकान से जोड़ो। जरुरतमंद को इलाज से जोड़ो। हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली से जोड़ो। खिलाड़ियों को पदक लाओ पद पाओ नीति से दोबारा जोड़ो। हाथ से हाथ जोड़ो यानी प्रदेश के हर गाँव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ो।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 2014 से पहले हरियाणा देश में सबसे आगे के राज्यों में गिना जाता था। प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश निवेश, खेल-खिलाड़ियों के मान-सम्मान में, किसानों के कर्ज माफ करने में, गरीब आदमी के कल्याण की योजनाओं में हरियाणा का नाम था। वो हरियाणा आज बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, अपराध में नंबर 1 पर पहुंच गया है। नौजवानों को न सरकारी नौकरी मिली, न निवेश आया, न कोई थर्मल कारखाना लगा। महंगाई का इतना बुरा हाल है कि हमारी सरकार के समय 350-400 रुपये का गैस सिलेंडर मिलता था आज 1100 रुपये के पार पहुंच गया है। हरियाणा में डीजल-पेट्रोल सबसे ज्यादा महंगा इसलिये मिल रहा है कि यहां सरकार ने सबसे ज्यादा वैट लगाया हुआ है। बीजेपी सरकार ने 9 साल में प्रदेश को विकास की पटरी से उतार दिया। प्रदेश में खुला भ्रष्टाचार हो रहा है। ये सरकार किसान, आम गरीब, खिलाड़ियों, कर्मचारियों, बुजुर्गों और तो और बच्चों को भी सड़क पर ले आयी। 2 दिन पहले ही पंचकुला में गांव की पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधियों पर भी इस सरकार ने लाठियां बरसाने का काम किया है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री परमबीर सिंह, पूर्व विधायक सोमबीर सिंह, पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, संदीप सिंह, राजबीर फरटिया, अनिल धनखड़, मनीषा सांगवान, धर्मेन्दर छपार, चारु सांगवान, कृष्णा सांगवान, अभिजीत ठाकुर, प्रदीप गुलिया, प्रीतम चेयरमैन, नितिन जांगू, विजय जटाई, बलजीत फोगाट, अमन डालावाड़, विनोद भूषण, अजय वैद्य, रिंकू जगबीर सिंह मान, अशोक समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता व स्थानीय लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!