गुरुग्राम में प्रभारी डॉ सुशील गुप्ता की अध्यक्षता में किया विरोध प्रदर्शन
फरीदाबाद में वरिष्ठ नेता डॉ अशोक तंवर के नेतृत्व में फूंका पुतला
अंबाला सिटी में चौधरी निर्मल सिंह ने फूंका पुतला
गांव के प्रतिनिधियों पर खट्टर सरकार की बर्बर कार्रवाई का विरोध: डॉ सुशील गुप्ता
चार हजार सरपंचों पर दर्ज मुकद्दमे वापस ले खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा
गांवों की सरकार के अधिकार छीनने की साजिश रच रही खट्टर सरकार : डॉ अशोक तंवर
सरपंच प्रतिनिधियों से बातचीत कर बीच का रास्ता निकाले सरकार : चौधरी निर्मल सिंह

चंडीगढ़, 3 मार्च – प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार ने गांव के प्रतिनिधियों पर जो बर्बर कार्रवाई की है। इसके विरोध में शुक्रवार आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तर पर बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के पुतले फूंके। इस दौरान हरियाणा प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता गुरुग्राम, डॉ. अशोक तंवर फरीदाबाद और पूर्व मंत्री और चौधरी निर्मल सिंह अंबाला शहर के पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान गुरुग्राम में मीडिया से बातचीत में प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि लाठी के बल पर पंचायत प्रतिनिधियों की आवाज़ को दबाने का जो भरसक प्रयास खट्टर सरकार कर रही है, इसका जवाब इनको आने वाले समय में देना पड़ेगा। आम आदमी पार्टी सरपंचों के अधिकारों की लड़ाई में उनके साथ खड़ी है।

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि अपनी मांगों को लेकर पंचकूला में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन सरकार द्वारा तानाशाही रवैया अपनाते हुए उन पर पानी की बौछारों के साथ बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया। इससे बड़ी संख्या में गांव प्रतिनिधियों व महिला सरपंचों को गंभीर चोटें आईं हैं। 4000 सरपंचों पर 10 संगीन धाराओं में केस भी दर्ज कर दिया है। जो सरकार का निंदनीय व कायराना कदम है। आम आदमी पार्टी सरपंचों के अधिकारों को लेकर संघर्षरत रहेगी।

वहीं फरीदाबाद में डॉ अशोक तंवर ने कहा कि बीजेपी और जेजेपी गठबंधन सरकार लोगों और जनप्रतिनिधियों की आवाज दबाने में लगी है। और प्रदेश की गठबंधन सरकार तानाशाही पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार लोकतांत्रिक आवाजों को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार प्रजातंत्र में नहीं, लठतंत्र में विश्वास रखती है। इस सरकार ने पहले किसान,फिर जवान,उसके बाद कर्मचारी और अब पंच-सरपंच पर लाठियां बरसाईं हैं।

अंबाला में पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता चौधरी निर्मल सिंह ने कहा कि आज प्रदेश का हर वर्ग बीजेपी-जेजेपी के खिलाफ आंदोलनरत है। इस सरकार से जनता का मोहभंग हो चुका है। ये सरकार उनकी समस्याओं का समाधान करने में पूरी तरह नाकाम है। उन्होंने खट्टर सरकार से पंचायत प्रतिनिधियों की मांगों को जल्द पूरा करने के साथ उनपर दर्ज सभी मुकदमों को वापस लेने की मांग की।