राष्ट्रीय ध्वजारोहण स्थल से युवाओं को मिलेगी राष्ट्र भक्ति की प्रेरणा: ओम प्रकाश धनखड़
– जी-20 की बैठकें गुरुग्राम में होना यहां के लोगों के लिए गौरव की बात

चंडीगढ़/ गुरुगाम, 3 मार्च। भाजपा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने शुक्रवार को गांव बसई में राष्ट्रीय ध्वजारोहण स्थल का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने देश भक्ति की ऐसी मुहिम के लिए ग्रामवासियों का आभार जताया। श्री धनखड़ ने कहा कि यह अमृतकाल में मेरे लिए गौरव की बात है कि आज के दिन झंडा फहराने का सौभाग्य मुझे मिला। उन्होंने कहा कि इस तरह के अच्छे कामों से युवाओं को देश भक्ति की प्रेरणा मिलती है। अमालकी एकादशी के पावन अवसर पर गांव में दादा भैया पर आयोजित भंडरा में प्रदेश अध्यक्ष ने प्रसाद ग्रहण किया। गांव में ब्लैड कैंप भी लगाया गया जिसमें सैकड़ों युवाओं ने रक्तदान किया। बसई गांव में इस राष्ट्रीय ध्वजारोहण स्थल का निर्माण चौधरी दीपक कटारिया ने अपने पिताजी एवं दादाजी के याद में करवाया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण स्थल के उद्घाटन के उपरांत 35 मीटर उंचे लगे झंडे को फहराया और ग्रामवासियों को ऐसी देश भक्ति की मुहिम के लिए शुभकामनाएं दी। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम आजादी का अमृतकाल मना रहे हैं। देश की आजादी और आजादी मिलने के बाद मां भारती की रक्षा करते हुए काफी संख्या में वीर जवानों ने अपने जीवन का सर्वाेत्तम बलिदान दिया है। गांव में बनाया गया यह राष्ट्रीय ध्वजारोहण स्थल आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा। आजादी के अमृत महोत्सव में हमारा यही प्रयास है कि सभी वीर योद्धाओं के बलिदान की गौरवगाथा को पब्लिक डोमेन में लेकर आएं और पूरा मान-सम्मान दें।

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि गुरुग्रामवासियों के लिए भी गर्व की बात है कि गुरुग्राम जी-20 की बैठकों का प्रत्यक्षदर्शी बन रहा है। उन्होंने कहा कि भारत जी-20 की बैठकों की अध्यक्षता कर रहा है, यह देशवासियों के लिए गौरव की बात है।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेेतृत्व में देश विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है। दुनिया के विकसित देशों के नेता भारत आ रहे हैं। इन बैठकों के बाद भारत की आर्थिक तरक्की तेजी से बढ़ेगी और विकास के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शनिवार को विदेशी मेहमानों को सुल्तानपुर बर्ड सेंचुरी व झज्जर के प्रतापगढ़ फार्म का दौरा कराया जाएगा। इस दौरान विदेशी मेहमानों का हरियाणवीं संस्कार और संस्कृति के हिसाब से स्वागत किया जाएगा। जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इस मौके पर दादा भैया कमेटी के प्रधान बालकिशन कटारिया, पंडित दयानंद, राज सिंह, सुरेश कटारिया, धर्मपाल कटारिया, हैप्पी शर्मा, अजीत कटारिया, भगत कटारिया, सतपाल शर्मा, नरेंद्र कटारिया, महेंद्र कटारिया, धर्मबीर कटारिया, अनिल नंबरदार, रणजीत कटारिया, जयपाल कटारिया, रामनिवास फौजी, प्रेम कटारिया समेत अनेकों ग्रामवासी मौजूद थे।

error: Content is protected !!