पंचकुला में सरपंचों पर बर्बर लाठीचार्ज …….गांवों की छोटी सरकार पर संघी सत्ता का हमला : विद्रोही

लोकतंत्र की पहली ईकाई गांव के सरपंचों के साथ भाजपा-जजपा सरकार का बर्बर व्यवहार किसी भी तरह स्वीकार्य नही है। विद्रोही

2 मार्च 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने पंचकुला में सरपंचों पर किये गए बर्बर लाठीचार्ज, वाटर कैनिंग व आंसू गैस चलाकर 16 से ज्यादा सरपंचों को पुलिस दमन से घायल करने की कठोर आलोचना करते हुए इसे हरियाणावासियों के गांवों की छोटी सरकार पर संघी सत्ता का हमला बताया। विद्रोही ने कहा कि ई-टेडरिंग के विरोध सहित विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 2 माह से नवनिर्वाचित सरपंच अपना आंदोलन चलाकर रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। हरियाणा के सरपंचों ने एक मार्च को पंचकुला से कूच करके चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने का ऐलान कर रखा था, फिर भी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर सरपंचों से वार्ता करके समस्या का समाधान करने की बजाय दिल्ली में आकर बैठ गए और पंचकुला से मुख्यमंत्री आवास चंडीगढ़ की ओर कूच कर रहेे सरपंचों पर हरियाणा पुलिस से बर्बर लाठीचार्ज करवाके व उन पर वाटर कैनिंग, आंसू गैस के गोले छोडकर वार्ता की बजाय दमन से सरपंचों की आवाज दबाने का जो कुप्रयास किया है, वह एक तरह से लोकतंत्र पर हमला है। 

विद्रोही ने सवाल किया कि जिन नवनिर्वाचित सरपंचों ने तीन माह पहले ही 2 दिसम्बर को सरपंच पद की शपथ ली हो, ऐसा उन्होंंने कौनसा पाप कर दिया कि मुख्यमंत्री उनकी बात सुनकर गांवों को विकास का तोहफा देने की बजाय लाठियों, पानी की बौछारों व आंसू गैस से उन्हे घायल करने, पीटने का तोहफा देकर सत्ता अहंकार में संघी ताकत का नंगा नाच कर रहे है।

भाजपा-जजपा सरकार व मुख्यमंत्री मनोरहलाल खट्टर का यह रवैया जनविरोधी, लोकतंत्र विरोधी, फासिस्ट प्रवृत्ति का द्योतक है। मुख्यमंत्री खट्टर ने जता दिया है कि भाजपा लोगों की बात सुनने की बजाय उन पर सत्ता बल पर हमला करके अपनी बात थोपना चाहती है और जो भाजपा की जनविरोधी नीतियों का विरोध करता है, उसे पुलिस दमन से लाठियो, डंडो, गोलियों से दबाया जाता है। लोकतंत्र की पहली ईकाई गांव के सरपंचों के साथ भाजपा-जजपा सरकार का बर्बर व्यवहार किसी भी तरह स्वीकार्य नही है। विद्रोही नेे हरियाणावासियों से आग्रह किया कि गांव की छोटी सरकार के मुखियाओं पर भाजपा-जजपा सरकार के दमन का विरोध्ध करे और संघीयों के हाथों से सत्ता छीनकर प्रदेश को संघी फासीजम से बचाने की पहल करे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!