रौनक शर्मा

रोहतक,  28 फरवरी 2023 – हरियाणा के रोहतक स्थित मस्तनाथ मठ में 3 दिन से  चल रहे मेले में मंगलवार को समाजसेवी नवीन जयहिंद ने भी शिरकत की  । आठवीं शताब्दी से अध्यात्म, शिक्षा, चिकित्सा, शक्ति सूर्य व संस्कृति के अनोखे संगम का केंद्र रहे बाबा मस्तनाथ मठ अस्थल बोहर मेले के बाबा मस्तनाथ की समाधि पर हर साल लाखो की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है।

इसी अवसर पर नवीन जयहिंद भी  मस्तनाथ मठ के मेले  में पहुंचे , जयहिंद ने यहां  घूमने के साथ साथ  गुरु कृष्णनाथ जी का आशीर्वाद भी लिया।  जयहिंद ने  कहा कि रोहतक में परवरिश  होने  के  कारण वो बचपन से  ही इस मेले से  ताल्लुक रखते है  , हर साल वो मेले का  लुफ्त उठाने और बाबा का आशीर्वाद  लेने  पहुंचते  है।  यहाँ पहुंचकर जयहिंद ने मेले के  रंगो का  आनंद लिया और सभी को  भाईचारे से  रहने की सलाह दी।  

नवीन जयहिन्द ने बताया कि मान्यता है कि गद्दी पर विराजमान महंत में भक्तों को बाबा मस्त नाथ के दर्शन होते हैं और मांगी गई मन्नत पूरी होती हैं। इस विशेष समय पर महंत के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहता है। जयहिंद ने  भी बाबा  का  आशीर्वाद लिया और सभी के  सुखी और मंगलमय जीवन की कामना की।

error: Content is protected !!