पुलिस के लाठीचार्ज से वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा समेत कई कार्यकर्ता घायल, कई को आईं चोटें
आप नेता अनुराग ढांडा ने पुलिस पर साजिश के तहत हमला करवाने का आरोप लगाया
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में बीजेपी प्रदेश कार्यालय का शांतिपूर्ण घेराव करने पहुंचे थे आप कार्यकर्ता, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
पुलिस ने अनुराग ढांडा समेत 30 कार्यकर्ताओं को लाखन माजरा में गिरफ्तार किया
भाजपा आम आदमी पार्टी से डरती है, इसलिए मनीष सिसोदिया पर झूठे केस किए गए : डॉ. सुशील गुप्ता
जेल जाने के लिए तैयार है, लाठियां खाने के लिए तैयार हैं, रूकेंगे नहीं : अनुराग ढांडा
बीजेपी की तानाशाही के खिलाफ आम आदमी पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा : डॉ. अशोक तंवर

रोहतक। 27 फरवरी – दिल्ली उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा समेत कई कार्यकर्ता घायल हो गए। कई महिला कार्यकर्ताओं के ऊपर भी पुरुष पुलिसकर्मियों ने लाठियां बरसाईं। काफी कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें भी लगी। पुलिस ने अनुराग ढांडा समेत 30 कार्यकर्ताओं को 107/51 में गिरफ्तार कर लिया। आप नेता अनुराग ढांडा ने पुलिस पर साजिश के तहत हमला करने के आरोप लगाए।

आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ता सोमवार को मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में बीजेपी प्रदेश कार्यालय का घेराव करने पहुंचे थे। वहां पुलिस ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। मानसरोवर पार्क चल कर सभी कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हुड्डा कॉम्प्लेक्स पहुंचे। पुलिस ने आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को रोकने के बैरिकेडिंग की। बैरिकेडिंग तोड़ कर आप नेता अनुराग ढांडा समेत काफी कार्यकर्ता बीजेपी प्रदेश कार्यालय से कुछ दूरी पर धरना लगा कर बैठ गए और बीजेपी की तानाशाही के खिलाफ और मनीष सिसोदिया गिरफ्तारी के विरोध में नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर लाठियां चलाईं।

पुलिस के बर्बरपूर्ण व्यवहार से खफा आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के तानाशाही रवैया की जमकर आलोचना की। बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बाहर से आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता, अनुराग ढांडा समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। बसों में जबरदस्ती बैठाकर कुछ को लाखनमाजरा पुलिस स्टेशन ले जाया गया। वहीं कुछ को स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ले जाकर छोड़ दिया गया।

प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि बीजेपी की तानाशाही नहीं चलने दी जाएगी। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को आम आदमी पार्टी से डर लगता है, इसलिए सत्येंद्र जैन के बाद मनीष सिसोदिया और अन्य आम आदमी पार्टी नेताओं के खिलाफ झूठे केस किए गए। देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने फर्जी केस बना कर गिरफ्तार कर लिया। जब तक मनीष सिसोदिया नहीं छूटते प्रदर्शन जारी रहेगा।

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की तानाशाही नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन से पैदा हुई पार्टी है। हमें जेल जाने से और पुलिस के लाठी डंडों से डर नहीं लगता। उन्होंने बीजेपी शीर्ष नेतृत्व को चुनौती देते हुए कहा कि चाहे जेल में डाल दो, चाहे कितनी तानाशाही चला लो, आम आदमी पार्टी का इंकलाब आ कर रहेगा। जब तक देश का एक एक बच्चा अच्छी शिक्षा नहीं ग्रहण करता, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता नहीं रूकेंगे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने हरियाणा की बहन और बेटी के साथ छेड़छाड़ करने वाले को मंत्री बना रखा है, वहीं देश को सबसे बेहतरीन शिक्षा मॉडल देने वाले मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने आंदोलन से जन्म लिया है, न हम लाठी डंडों से डरते हैं, न हम जेलों से डरते हैं।

वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि बीजेपी सरकार ने तानाशाही करके शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया है। जबरदस्ती बसों में ठूस ठूस कर गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहे जितनी मर्जी तानाशाही कर ले, मनीष सिसोदिया की रिहाई होने तक आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन जारी रहेंगे।

इस अवसर पर प्रवीण प्रभाकर गौड़, चित्रा सरवारा, कुलदीप गदराना, रजनीश जैन, लक्ष्य गर्ग, विजेंद्र हुड्डा, विकास नेहरा, नरेश बागड़ी, नवीन जून, कुलदीप मोखरा, दीपक धनखड़, एडवोकेट महेश शर्मा, विजेंद्र हुड्डा, एसीपी महेंद्र पुनिया, दलबीर किरमारा, रविंद्र जाखड़, अजय अहलावत, राजेंद्र सोरखी, देवेंद्र गौतम, लवलीन टुटेजा व डॉक्टर अनिल रंगा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!