23 मार्च को शहीद भगत सिंह,राजगुरु व सुखदेव का बलिदान दिवस और 23 अप्रैल को निर्माणाधीन भगवान परशुराम पहरावर धाम पर भगवान परशुराम जयंती मनाई जाएगी

रौनक शर्मा

रोहतक – शहीद चंद्रशेखर आज़ाद के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर नवीन जयहिन्द व जयहिन्द सेना के 300 इंक़लाबी शहीद बलिदानी चंद्रशेखर आज़ाद जी का बलिदान दिवस मनाने गांव पहरावर(रोहतक) पहुंचे। साथ ही पूरे हरियाणा प्रदेश से सैकड़ो साथी इस कार्यक्रम में पहुंचे। मीटिंग में सभी साथियों की सहमति से यह ऐलान किया गया कि आगे 23 मार्च शहीद भगत सिंह व राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिवस तक 1857 क्रांतिवीर तैयार किये जायेंगे और शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव का बलिदान दिवस मनाया जाएगा और 23 अप्रैल को इसी निर्माणाधीन भगवान परशुराम पहरावर धाम पर भगवान परशुराम जयंती मनाई जाएगी।

जयहिन्द ने बताया कि जयहिन्द सेना का राजनीति से कुछ लेना देना नही है बल्कि सेना का मुख्य कार्य जनता की आवाज़ उठाना, जनता को जागरूक करना व सरकार और विपक्ष को जगाना ताकि वे जनता के हित मे कार्य कर सके। इससे पूर्व नवीन जयहिन्द रोहतक की ही इंद्रा कॉलोनी स्थित ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित भंडारे में पहुंचे जहां धर्मशाला के लोगो द्वारा जयहिन्द को सम्मानित किया गया।

जयहिन्द ने कहा कि काफी आदमी उनसे पूछते है कि सरकार से लड़ने की इतनी हिम्मत कहाँ से आती है इसपर जयहिन्द ने जवाब देते हुए बताया कि हम शहीद भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, राजगुरु सुखदेव जैसे क्रांतिकारियों को मानने वाले आदमी है इन्ही से हमे अन्याय के खिलाफ सरकार से लड़ने की शक्ति मिलती है। कहते है कि केंद्र में भी इनकी सरकार है और राज्य में भी इनकी ये किसी को भी नही बोलने देते, लोग तो एक पुलिस वाले से लड़ते समय भी सोचते है लेकिन हमने इस सरकार से लड़कर करीब डेढ़ लाख बुजुर्गो की पेंशन बनवाई है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि यह जयहिन्द सेना पूरे हरियाणा के अंदर एक अकेला ऐसा संगठन है जो पूरे हरियाणा में आम जन की समस्यायों के समाधान के लिए लड़ेगा। इसमे चाहे पहले लड़ी गयी लड़ाईयां जैसे बेरोजगारो के लिए लड़ाई, चाहे खेल कोटे की लड़ाई , चाहे बुढापा पेंशन, बीपीएल, फैमिली आईडी की बात है।

जयहिन्द ने एक नंबर(7027-822-822) जारी करते हुए बताया कि अगर जिन साथियों को लगता है कि समाज व देश के लिए कुछ किया जा सकता है या देश व समाज के लिए कुछ कर दिखाने की इच्छा रखता है तो वह दिए गए नंबर पर फोन करके अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है, या कोई भी व्यक्ति अपनी, सामाजिक या सामूहिक समस्या की वीडियो इस नंबर पर व्हाट्सएप्प के जरिये भेज सकता है।

जयहिन्द ने कहा कि सरकार का काम होता है जनता के हितों में कार्य करना और विपक्ष का काम होता है जनता की समस्यायों की आवाज उठाना। लेकिन न तो सरकार जनता के हित के कार्य करवा रही है और न ही मुर्दा विपक्ष कुछ बोल रहा है। तो सरकार के कानों का मैल निकलने के लिए जयहिन्द सेना का गठन किया गया है ताकि सरकार के कानो तक जनता की समस्याएं पहुंच सके।

मैंने नही लिया किसी से भी एक रुपया

जयहिन्द ने मीटिंग में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जब पिछले वर्ष इसी जमीन पर भगवान परशुराम जयंती मनाई गई थी उस समय बहुत से लोगो ने घोषणाएं की थी जिसमे बादली से विधायक कुलदीप वत्स ने 1 करोड़ 11 लाख रुपये देने की, विधायक बलराज कुंडू ने 11 लाख देने की घोषणाएं की थी लेकिन जयहिन्द ने किसी से एक रुपया भी नही लिया है।

23 अप्रैल को निर्माणाधीन भगवान परशुराम पहरावर धाम पर भगवान परशुराम जयंती मनाई जाएगी

मीटिंग में सभी साथियों की सहमति से यह ऐलान किया गया कि आगे 23 मार्च शहीद भगत सिंह व राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिवस तक 1857 क्रांतिवीर तैयार किये जायेंगे और शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव का बलिदान दिवस मनाया जाएगा और 23 अप्रैल को इसी निर्माणाधीन भगवान परशुराम पहरावर धाम पर भगवान परशुराम जयंती मनाई जाएगी।