-यात्रा में 60 श्रद्धालु निशान लेकर हुए शामिल

गुरुग्राम। श्री खाटू श्याम पद यात्रा सेवा समिति गुरुग्राम की ओर से 38वीं पद यात्रा खाटू श्याम जी के दर्शन करने के साथ संपन्न हुई। इस पद यात्रा में 60 श्रद्धालु निशान लेकर शामिल हुए। रास्ते भर श्याम बाबा के भजनों पर कदमताल करते हुए भक्त श्याम जी की नगरी खाटू धाम पहुंचे। कुछ श्रद्धालु नंगे पांव भी यात्रा में शामिल हुए।

22 फरवरी से 27 फरवरी के बीच आयोजित की गई इस यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने पूरे भक्ति भाव के साथ यात्रा को पूर्ण किया। पद यात्रा समिङ्क्षत के संरक्षक विजेंद्र शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य अमित गोयल, अंकुर गोयल, शेर ङ्क्षसह, अतिन शर्मा, रणबीर भारद्वाज, गगन शर्मा, अनिल शर्मा, नवीन जैन (मोना) शेर सिंह, प्रदीप (टीटू) विपिन मित्तल (टीनू) सुकंतपाल नागर, विकी सिंगला, प्रदीप, मंजू, राहुल, गोलू, मोहित शर्मा, गोविंद बागोरिया, सुनील सिंगला, मयंक अग्रवाल, रणबीर भारद्वाज, मोहित शर्मा, बिजेंद्र यादव, शमशेर, सुरेश शर्मा, विकास शर्मा समेत अनेक लोगों ने इस यात्रा में शिरकत की। मुख्य रूप से खाटू श्याम प्रचार मंडल से विधायक सुधीर सिंगला के भाई सुनील सिंगला भी यात्रा में शामिल रहे।

श्री खाटू श्याम पद यात्रा सेवा समिति कार्यकारिणी सदस्य अमित गोयल ने बताया कि यात्रा की शुरुआत से पूर्व समिति की बैठक करके यात्रा के इच्छुक भक्तों को पंजीकरण कराने के लिए आमंत्रित किया गया था। इसके बाद ही सारी तैयारियां की गई। 22 फरवरी को श्याम बाबा जी का पूजन करने के साथ यात्रा की शुरुआत की गई। यात्रा में शामिल रहे सभी श्रद्धालुओं ने जोश और जुनून से यात्रा को पूर्ण किया।

उन्होंने बताया कि यह यात्रा तो 38वीं थी, लेकिन कुछ लोगों की यह यात्रा 10वीं, 15वीं, 17वीं, 18वीं और 20वीं थी। हर बार कुछ नए लोग जुड़ते हैं और कुछ पुराने लोग यात्रा में रहते हैं। अमित गोयल ने कहा कि इस बार उनकी भी लगातार 6वीं यात्रा थी, जो बाबा श्याम जी के आशीर्वाद से सम्पन हुई।

error: Content is protected !!