एक रक्त की बूंद किसी की जिंदगी को बचा सकती है

दक्षिणी हरियाणा निहालावास क्षेत्र का पहला रक्तदान शिविर जो कि जागरूकता के लिए अहम मायने रखता है : टिंकू प्रधान
समाज में जागरूकता का मीडिया का अहम रोल होता है : कर्मवीर राव
युवाओं को समय रहते ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करना चाहिए : कर्मवीर राव

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। रविवार को बाबा चोखदास क्लब युवा साथी ग्रुप हरियाणा द्वारा 30वा रक्तदान शिविर डॉ जय कृष्ण आभीर जिला उपायुक्त महेंद्रगढ़ व रेड क्रॉस के सानिध्य में गाँव निहालावास में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान कैम्प में 42 यूनिट रक्तदान हुआ। कैम्प में मुख्य अतिथि के रूप में कर्मवीर राव सीईओ श्री कृष्णा स्कूल तथा अध्यक्षता देवेंद्र प्रधान जिला पार्षद एवं पूर्व चेयरमैन रहे।

कर्मवीर राव सीईओ श्री कृष्णा स्कूल ने युवाओं से अपील की खून का खजाना हर तीन महीने में खाली करते रहना चाहिए।
देवेंद्र प्रधान जिला पार्षद पूर्व चेयरमैन ने युवाओं से अपिल की हमे जन्मदिन, वर्षगांठ व अन्य खुशी के मौके पर रक्तदान जरूर करना चाहिए।

टिंकू प्रधान संस्थापक युवा साथी ग्रुप हरियाणा व मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल के सदस्य ने बताया कि कैम्प के मुख्य अतिथि ने भी रक्तदान शिविर में 11वी बार अपना रक्तदान किया। जिसके लिए बधाई के पात्र है। रोहित ने बताया कि गांव में पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं, आप सभी के द्वारा दान किया गया रक्त किसी की जरूरत पड़ने पर किसी अनजान की जान बचा सकता है। जिस प्रकार बूंद बूंद से सागर भरता है उसी प्रकार रक्त की एक एक बूंद कीमती होती है और युवाओं को इसे व्यथ ना गांवकर इस तरह से रक्तदान कर लोगों की भलाई में लगाना चाहिए। शिविर में रक्तदान शिविर में रेड क्रॉस सोसाइटी व स्वस्थ विभाग का विशेष सहयोग रहा।साथ ही मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल का भी विशेष सहयोग रहा।

इस मौके पर टिंकू प्रधान, ओमप्रकाश, इंद्रजीत, मोहित शर्मा, पूर्ण सैनी, ईश्वर साहब, कुलदीप, विद्याधर, मदनलाल, श्यामलाल, ओमप्रकाश, सतीश, सुरेंद्र सिंह, सतेंद्र, संदीप, महेश, आशीष, मोहित ,अजय, रजनीश, मोहित, रूपेश समस्त निहालावास युवा साथी ग्रुप हरियाणा की टीम मौजूद रही।

You May Have Missed

error: Content is protected !!