केंद्र और राज्य सरकारों ने विकसित भारत के लिए कदम बढाने शुरू कर दिये है – गृह मंत्री अनिल विज

*प्रदेश के बजट में हर क्षेत्र जैसे कि कृषि, गांव, शहर, बिजली एवं पानी इत्यादि सबका विशेष ध्यान रखा गया – अनिल विज*
*एसवाईएल नहर बनाने हेतु सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए पहली बार बजट में 101 करोड़ रूपये का प्रावधान – विज*

अंबाला, 24 फरवरी – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों ने विकसित भारत के लिए कदम बढाने शुरू कर दिये है। इसी दिशा में गत दिवस प्रस्तुत किए गए प्रदेश के बजट में हर क्षेत्र जैसे कि कृषि, गांव, शहर, बिजली एवं पानी इत्यादि सबका विशेष ध्यान रखा गया है। इसी प्रकार, एसवाईएल नहर बनाने हेतु सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए पहली बार बजट में 101 करोड़ रूपये का प्रावधान भी किया गया है। 

श्री विज आज पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले जितनी भी सरकारें आई, उन्होंने विकसित भारत बनाने के लिए नहीं सोचा जबकि जो देश हमारे से बाद में आजाद हुए वे विकसित हो चुके है और हम आज भी विकाशसील देश है और हमें आज भी भौतिक समस्याओं से जुझना पड़ रहा है।

*प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के दर्शन से सरकारों ने बजट में परिवर्तन किया – विज*

पत्रकारों से बातचीत के दौरान गत दिवस प्रस्तुत किए गए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए श्री विज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के दर्शन से सरकारों ने बजट में परिवर्तन किया है और पैसा हर धमनी में जाए अर्थात हर कौने में जाए ताकि सारा प्रदेश विकसित हो, इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, जो प्रदेश के वित्त मंत्री भी है, ने बजट में चिंता दिखाई है। श्री विज ने कहा कि बजट में हर क्षेत्र का ध्यान रखा गया है। कृषि, गांव, शहर, बिजली एवं पानी आदि सबका विशेष ध्यान रखा है। 

*एसवाईएल नहर बनाने के लिए हम दृढ संकल्पित है – विज*

उन्होंने एसवाईएल के संबंध में कहा कि पिछली सरकारें एसवाईएल नहर बनाने के लिए लड़ती तो रही है। लेकिन पहली बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बजट में 101 करोड़ रूपये का प्रावधान एसवाईएल के लिए रखा है जो एसवाईएल नहर बनाने हेतु सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। श्री विज ने कहा कि एसवाईएल नहर बनाने के लिए हम दृढ संकल्पित है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!