निजामपुर में खनन कंपनी से मांगी 15 लाख की फिरौती

पड़ोसी राजस्थान के व्यक्ति ने बंदूक के बल पर पिछले माह.12 हजार रुपए वसूले थे
पुलिस ने नहीं लगाया आर्म एक्ट,कंपनी का कहना है कि उसके पास पूरे सबूत

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। निजामपुर थाना अंतर्गत आने वाले गांव बायल स्थित एक खनन कंपनी से राजस्थान के डूंगा की नांगल निवासी एक व्यक्ति द्वारा जबरन वसूली करने की जानकारी सामने आई है। आरोप है कि उसने गत माह भी फिरौती के रूप में 12 हजार रुपए प्रतिमाह मांगा था और बंदूक के बल पर पिछले महीने उक्त राशि की वसूली भी करके ले गया था। इस बारे में एक शिकायत निजामपुर थाने में की गई है। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पता चला है कि दर्ज मामले में पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धारा नहीं लगाई है।

पुलिस में दी गई शिकायत में कहा गया है कि उसे अब 15 लाख की फिरौती मांगी जा रही है। निजामपुर थाना के तहत आने वाले गांव बायल में खनन कार्य कर रही अनहद मिनेरियो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कहा है कि राजस्थान के डूंगा की नांगल निवासी ओमप्रकाश उनकी कंपनी में आकर 12 हजार रुपए प्रति माह की फिरौती मांगी थी।

कंपनी के अनुसार पिछले महीने वह बंदूक लेकर आया और बंदूक के बल पर पैसे लेकर चला गया उसके इस खौफ से कंपनी में कार्य करने वाले कर्मचारियों को बहुत अधिक परेशानी हो रही है वही कंपनी को बरसाए चलाना भी बड़ा मुश्किल हो गया है ओम प्रकाश के खिलाफ जबरन वसूली और धमकाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वही कंपनी में इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा भी मांगी है कंपनी की ओर से की गई शिकायत में लिखा गया है कि इस मामले में कंपनी भी पुलिस की पूरी मदद करेगी और आवश्यक सबूत देगी इसके बाद पुलिस ने ओमप्रकाश के खिलाफ जबरन वसूली व अन्य धाराओं के मामला तो दर्ज कर लिया पर शस्त्र दिखाकर जबरन वसूली के आरोप में शस्त्र अधिनियम नहीं लगाया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!