गुरुग्राम उपायुक्त निशांत यादव के समक्ष बोधराज सीकरी की अगुवाई में पंडित गोपाल कृष्ण कौशिक अध्यक्ष समृद्धि फाउंडेशन” की अध्यक्षता में ब्राह्मण वर्ग के प्रतिनिधिमंडल ने स्वामी प्रसाद मौर्य की टिप्पणी पर जताया रोष
श्री रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी निंदनीय : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। आज दिनांक 10 फरवरी (शुक्रवार) को बोधराज सीकरी (मुख्य संरक्षक, श्री केन्द्रीय सनातन धर्म सभा – गुरुग्राम) की अगुवाई में “समृद्धि फाउंडेशन” पंडित गोपाल की कोशिश की अध्यक्षता में ब्राह्मण वर्ग का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त महोदय गुरुग्राम से मिला व उन्होंने उपायुक्त महोदय के समक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा सदग्रंथ श्री रामचरित मानस की चौपाइयों को लेकर जो अभद्र टिप्पणी की गयी है और जिसकी चर्चा प्राय: दूरदर्शन के चैनल पर भी दिखाई जा रही है व श्री रामचरितमानस की जो प्रतियां जलाई गई हैं, उनके प्रति अपना आक्रोश जाहिर किया।

इस दौरान उन्होंने उपायुक्त निशांत यादव (आईएएस) से इस विषय से संबंधित ज्ञापन भारत सरकार की मा. महामहिम राष्ट्रपति महोदया के नाम से भी दिया। वहीं केंद्रीय श्री सनातन धर्म सभा (रजिस्टर्ड) गुरुग्राम जो कि गुरुग्राम के मंदिरों की एक शिरोमणि सभा है एवं जिसका गठन वर्ष 2000 में हुआ था और सभा तभी से लगातार धार्मिक आध्यात्मिक व सामाजिक कार्य जन कल्याण के लिए करती आ रही है, जिसके मुख्य संरक्षक बोधराज सीकरी हैं उन्होंने उपायुक्त निशांत यादव के समक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा जो श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का गलत अर्थ निकाल कर अभद्र भाषा का प्रयोग किया व श्री रामचरितमानस की प्रतियों को जलाया उसकी कड़ी शब्दों में निंदा की। साथ ही उपायुक्त महोदय से केंद्रीय श्री सनातन धर्म सभा गुरुग्राम जिनके प्रधान सुरेंद्र खुल्लर, महामंत्री देवराज आहूजा व समस्त कार्यकारिणी जिसमें कंवर भान वधवा, ओम प्रकाश कथूरिया, बाल कृष्ण खत्री, राम लाल ग्रोवर, चंद्रभान नागपाल, गजेंद्र गोसाई, किशोरी लाल डुडेजा, श्याम ग्रोवर, ओम प्रकाश बन्धु, केसर दास ग्रोवर सभी ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा श्रीरामचरितमानस की चौपाईयों को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी की घोर भर्त्सना की है।

बोधराज सीकरी ने महामहिम राष्ट्रपति महोदया के नाम से उपायुक्त महोदय के माध्यम से ज्ञापन भी दिया व उपायुक्त महोदय से प्रार्थना की कि इसे राष्ट्रपति महोदया के संज्ञान में लाया जाए।

उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि यदि समय रहते इस प्रकार के अनुचित कार्यो पर रोक न लगी तो इसके दूरगामी परिणाम समाज के लिए घातक हो सकते हैं।

इस दौरान ब्राह्मण समाज से पंडित गोपाल कृष्ण कौशिक अध्यक्ष पं हरिओम पं कीर्ति गोपाल पं.भीम दत्त ज्योतषी, पं.भगवत , पं. नरेश पाठक, केशव देव शास्त्री, पं.ओम प्रकाश शर्मा श्री केंद्रीय सनातन धर्म सभा की और से बोध राज सीकरी, गजेन्द्र गोसाईं, किशोरी लाल जी डूडेजा व अन्य जन उपस्थित रहे