11, 13 और 15 फरवरी को वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी करेगी खट्टर सरकार के खिलाफ बड़े प्रदर्शन
मंत्री संदीप सिंह को पद से बर्खास्त करें सीएम खट्टर : अनुराग ढांडा
11 फरवरी को रोहतक में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय का करेंगे घेराव : अनुराग ढांडा
13 फरवरी को करनाल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की यात्रा से पहले निकालेंगे चेतावनी मार्च : अनुराग ढांडा
15 फरवरी को चंडीगढ़ में बीजेपी के महिला विरोधी चरित्र के खिलाफ होगा महाप्रदर्शन : अनुराग ढांडा
प्रदेश की जनता के सिर पर बोझ बनाकर संदीप सिंह को थोप रही बीजेपी : अनुराग ढांडा
हरियाणा की जनता के लिए जी का जंजाल बना परिवार पहचान पत्र : अनुराग ढांडा
700 रुपए का बिजली बिल भरने वाले परिवार को सरकार ने बनाया अमीर : अनुराग ढांडा
पूरे प्रदेश की गरीब जनता पीपीपी में गड़बड़ी की वजह से लाइन में लगी : अनुराग ढांडा
सीईटी की परीक्षा में भी परिवार पहचान पत्र को त्रुटियां दूर किए बिना कर दिया लागू : अनुराग ढांडा
पीपीपी ने युवाओं से नौकरी की उम्मीद और बुजुर्गों से छीना बुढ़ापे का सहारा : अनुराग ढांडा
पीपीपी की त्रुटियां दूर करने तक अनिवार्यता खत्म करे सरकार : अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 10 फरवरी – आम आदमी पार्टी महिला कोच के छेड़छाड़ के आरोपी मंत्री संदीप सिंह की पद से बर्खास्त करवाने को लेकर पूरे हरियाणा में पुरजोर तरीके से प्रदर्शन करेगी। ये बात आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कही। वे शुक्रवार को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा।

उन्होंने बताया कि 11 फरवरी को रोहतक में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय का घेराव किया जाएगा। 13 फरवरी को करनाल में आम आदमी पार्टी सीएम आवास का घेराव करेगी। उन्होंने बताया कि ये गृह मंत्री अमित शाह के आने से पहले आम आदमी पार्टी की चेतावनी होगी। उन्होंने कहा कि जब तक मंत्री संदीप सिंह को पद से नहीं हटाया जाएगा, हरियाणा की जनता गृह मंत्री का स्वागत नहीं करेगी। अगर, फिर भी सरकार ने मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त नहीं किया तो 15 फरवरी को चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे और सीएम आवास की घेरेंगे।

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि एक तरफ तो बीजेपी ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मंत्री संदीप सिंह को शामिल नहीं किया, लेकिन संदीप सिंह मंत्री पद पर बना हुआ है।बीजेपी ने प्रदेश की जनता के सिर पर संदीप सिंह को बोझ की तरह लाद दिया है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार तुरंत प्रभाव से संदीप सिंह को बर्खास्त करे।

इससे पूर्व, वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि परिवार पहचान पत्र या कहें परेशान पार्टी पत्र, पूरे हरियाणा की जनता के लिए जी का जंजाल बन गया है। पूरे हरियाणा में लगभग 14 लाख शिकायतें परिवार पहचान पत्र में मिली हैं। इनमें से 11 लाख 23 हजार शिकायतें आय से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र से प्रदेश के नवजात शिशु से लेकर, महिला, नौजवान, किसान और बुजुर्ग सभी परेशान हैं।

कहीं एक लाख 90 हजार की फसल बिकने पर किसान परिवार का बीपीएल कार्ड काट दिया गया। अंबाला के 3 महीने के नवजात शिशु की आय एक लाख 20 हजार दिखा दी और रोहतक के जसिया गांव की 2 साल की बच्ची की आय 2 लाख रुपया सालाना दिखा दी गई।

उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र में गलत जानकारी की वजह से गरीब परिवारों का राशन बंद हो गया। बुजुर्गों की पेंशन बंद हो गई और नौजवानों की नौकरी नहीं लग रही और न जाने कितने लाख लोगों के बीपीएल कार्ड काट दिए गए। प्रदेश की जनता पीपीपी कार्ड की गलतियां ठीक करवाने को लेकर दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र ने युवाओं से नौकरी की उम्मीद छीन ली वहीं बुजुर्गों से बुढ़ापे का सहारा छीन लिया। ताजा उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आय में गड़बड़ी के कारण युवाओं को 5 नंबर से मोहताज होना पड़ रहा है। वहीं बुजुर्गों से बुढ़ापे का सहारा पेंशन छीन लिया गया। खट्टर सरकार ने बुजुर्गों का सम्मान छीनने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 700 रुपए का बिजली बिल भरने वाले परिवार को बीपीएल से बाहर कर अमीर बना दिया है।

भ्रष्टाचार का साधन बन गया परिवार पहचान पत्र

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि परिवार पहचान पत्र भ्रष्टाचार का साधन बन गया है। एक एक गलती को ठीक करवाने के लिए आठ सौ से लेकर 3500 रुपया तक की रिश्वत मांगी जा रही है। वहीं रोजाना पूरे प्रदेश से हजारों की संख्या में लोग डीसी और एडीसी ऑफिस में पीपीपी की इन कमियों को ठीक करवाने के लिए लाइन में लगते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार परिवार पहचान पत्र की अनिवार्यता को हर जगह से खत्म करने का काम करे, या त्रुटियों को ठीक होने तक निरस्त करे। अन्यथा आम आदमी पार्टी को जनता के हकों के लिए सड़कों पर उतरना पड़ेगा। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के नेता प्रवीण प्रभाकर गौड़, योगेश्वर शर्मा, कुशल कटोच और करणवीर लोट मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!