खानपान के शौकीन ‘नाइट फूड स्ट्रीट’ में बेहतरीन व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे

गृह मंत्री अनिल विज ने नगर परिषद अधिकारियों को गांधी ग्राउंड के साथ शेड के नीचे ‘नाइट फूड स्ट्रीट’ विकसित करने के दिशा-निर्देश दिए

टांगरी नदी पर निर्माणाधीन चंदपुरा पुल से चंदपुरा तक रोड निर्माण के लिए 25 लाख पीडब्ल्यूडी को जारी किए गृह मंत्री अनिल विज ने  

भिन्न विकास कार्यों को लेकर गृह मंत्री विज ने नगर परिषद और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ की बैठक

अम्बाला, 31 जनवरी।चंडीगढ़, दिल्ली एवं अन्य बड़े शहरों की तर्ज पर अब अम्बाला छावनी में भी जल्द ‘नाइट फूड स्ट्रीट’ होगी जहां छोटी-छोटी दुकानों पर बेहतरीन व्यंजनों का लोग लुत्फ उठा सकेंगे। खाने-पीने के शौकीन लोगों के लिए हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के प्रयासों से जल्द ‘नाइट फूड स्ट्रीट’ को गांधी ग्राउंड के साथ खोलने की योजना है।

गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार अपने आवास पर नगर परिषद अम्बाला सदर और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने गांधी ग्राउंड के साथ लगे शेड के नीचे ‘नाइट फूड स्ट्रीट’ विकसित के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यहां पर छोटे काउंटर बनाकर खान-पान की दुकानें खोली जाए। लोगों के बैठने के लिए कॉमन स्पेस हो ताकि अलग-अलग काउंटर से खाद्य-पदार्थ लेकर लोग आराम से बैठ सकें।

‘नाइट फूड स्ट्रीट’ में आने वाले वाहन चालकों के लिए शेड के ठीक साथ पार्किंग एरिया भी बनाने के निर्देश मंत्री अनिल विज ने दिए। उन्होंने कहा कि शेड के साथ गांधी ग्राउंड में जहां मिट्‌टी के ढेर लगे हुए हैं, इन ढेरों को हटाकर इसे समतल किया जाए ताकि यहां पर वाहनों की पार्किंग की जा सके।

वहीं, बैठक के दौरान जिला नगर आयुक्त प्रशांत पंवार, ईओ रविंद्र कुहार, पीडब्ल्यूडी के एसई सुलतान सिंह, एक्सईएन राज कुमार एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

निर्माणाधीन चंदपुरा पुल तक चंदपुरा को जोड़ेगी नई रोड, गृह मंत्री अनिल विज ने रोड निर्माण हेतु 25 लाख रुपए जारी किए

गृह मंत्री अनिल विज ने बैठक के दौरान पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को टांगरी नदी पुल पर निर्माणाधीन चंदपुरा पुल से चंदपुरा को जोड़ने के लिए रोड निर्माण के निर्देश दिए। उन्होंने रोड निर्माण के लिए अपने कोष से 25 लाख रुपए भी पीडब्ल्यूडी को जारी किए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द रोड का निर्माण किया जाए जिससे वाहन चालकों को पुल तक आने-जाने में कोई परेशानी न झेलनी पड़े। गौरतलब है कि इससे पहले लगभग 10 करोड़ रुपए की लागत से बब्याल-चंदपुरा को जोड़ने के लिए टांगरी नदी पर पुल बनाने का कार्य जारी है जोकि बहुत जल्द पूरा होने वाला है। चंदपुरा साइड में पुल से चंदपुरा क्षेत्र को जोड़ने के लिए अब नई रोड बनाई जाएगी।

बैठक के दौरान इन मुद्दों पर चर्चा की मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री अनिल विज ने बैठक के दौरान अधिकारियों को नगर परिषद कार्यालय की नई बिल्डिंग निर्माण योजना को तेजी से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा नई बिल्डिंग बनाने की मंजूरी प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने कहा ग्राउंड फ्लोर पर नगर परिषद कार्यालय तथा इसके ऊपर पीवीआर (मल्टीप्लेक्स) एवं अन्य शोरूम बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने रामबाग रोड पर शापिंग काम्पलेक्स भी जल्द बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा अलग-अलग वार्डों में स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए प्वाइंट चिन्हित करने, स्टाफ रोड पर रोड किनारे रेलिंग को ठीक करने, स्टाफ रोड व माल रोड को लिंक करने वाली पुरानी घास मंडी रोड पर स्ट्रीट लाइट ठीक करने एवं अन्य मुद्दों पर अधिकारियों से चर्चा की एवं कार्रवाई के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!