विधायक सुधीर सिंगला ने किया सेक्टर-81 में सिद्धेश्वर स्कूल की शाखा का उद्घाटन

-सिद्धेश्वर स्कूल गुणवत्तापूरक शिक्षा देकर बच्चों का संवार रहा भविष्य
-बच्चों के सर्वांगीण विकास पर ध्यान देना जरूरी

गुरुग्राम। शिक्षा के क्षेत्र में एक कदम और बढ़ाते हुए सिद्धेश्वर स्कूल ने अब सेक्टर-81 में भी अपनी शाखा का निर्माण किया है। बुधवार को गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने इस शाखा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सिद्धेश्वर महासभा के प्रधान रामअवतार गर्ग (बिट्टू) अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहे। पूर्व प्रधान सच्चिदानंद शर्मा ने भी शिरकत की।

स्कूल की शाखा के उद्घाटन के बाद विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह विद्यालय निश्चित ही समाज को सेवार्थ भाव से शिक्षित करने का काम करेगा। उन्होंने जितनी आलीशान यह इमारत बनाई गई है, शिक्षा मे गुणवत्ता भी इसी तरह की हमें देनी है। इसमें कोई दोराय नहीं कि पहले से स्थापित संस्था के स्कूल में बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के साथ उनके सर्वांगीण विकास पर काम किया जाता है।

उन्होंने कहा कि कोई भी शिक्षण संस्थान चाहे स्कूल स्तर पर हो या कालेज स्तर पर, उन्हें शिक्षा की गुणवत्ता में किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहिए। शिक्षण संस्थान देश का भविष्य तैयार करते हैं। उन्हें सदा यह बात याद रखनी चाहिए। देश के भविष्य की नींव अगर मजबूत होगी तभी उस पर मजबूत इमारत का निर्माण हो सकेगा। इसलिए शिक्षा का स्तर अच्छा प्रदान करें। विधायक ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में चाहे कोई व्यक्ति आए या कोई संस्था, उसे इस क्षेत्र को जनसेवा, समाजसेवा का माध्यम मानना चाहिए। जब इस तरह की सोच हमारे भीतर पैदा होगी तो हम अच्छी शिक्षा भी प्रदान करेंगे और समाज में खुद को बेहतरी से स्थापित कर पाएंगे। सरकार द्वारा निर्धारित सभी नियम, कायदों का निर्वहन करके सभी निजी स्कूल कार्य करें।

विधायक सुधीर सिंगला ने स्कूल प्रबंधकों से आग्रह किया कि वे स्कूलों में उन बच्चों को भी शिक्षित करें, जो आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं। जरूरी नहीं कि सब काम सरकार के स्तर पर हों, निजी स्कूल प्रबंधक मानवीय पहलू से इस विषय पर निर्णय लेकर अगर काम करते हैं तो समाज उनका ऋणी रहता है। अपने स्तर पर गरीब बच्चों को स्कूलों में जरूर लें। शिक्षा का सबको अधिकार है। कोई बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिए। निजी स्कूल अगर कुछ अनुपात में गरीब बच्चों का गोद लेकर उनकी शिक्षा-दीक्षा करें तो यह कार्य अनुकरणीय होगा। उन्हें उम्मीद है कि गुरुग्राम का हर निजी स्कूल प्रबंधन इस विषय पर अच्छी सोच से कार्य करेगा।

Previous post

<strong>भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया गन्ना किसानों की मांग का समर्थन</strong>

Next post

चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी हादसा : सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर….. विधानसभा सत्र में विधायक नीरज शर्मा ने उठाया था मुद्दा

You May Have Missed

error: Content is protected !!