उदयवीर सिंह पूनिया

अपने कार्यकाल से दस वर्ष पहले प्रशासनिक सेवा से रिटार्यमेन्ट लेकर राजनीति में आने वाले सर चौः छोटुराम जी के नाती व चौः बीरेन्द्र सिंह जी ( पूर्व केन्द्रीय मन्त्री भारत सरकार) के बेटे श्री बृजेन्द्रसिंह के प्रति ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के युवाओं मे आकर्षण दिन प्रतिदिन बढ रहा है ।

इसका मुख्य कारण उनका सीधी व सरल भाषा में केवल मुद्दों पर आधारित ” वक्तव्य देना ” आज की पीढी को पसन्द आ रहा है ।

वो अपने भाषणों में किसी भी राजनेता व राजनैतिक दलों की आलोचना से बचते हुए ,आम जनमानस की समस्याओं व उनके समाधान की बात कर प्रदेश के लोगों व युवाओं के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं ।

जब वो अपने प्रशासनिक अनुभव व ईमानदार परिवार से ताल्लुक रखने के कारण, ग्रामीण क्षेत्र में , “शिक्षा व युवा अपना भविष्य कैसे सुरक्षित करें”— ऐसे विषयों पर बात करते हैं ,तो युवावर्ग को तसल्ली मिलती है कि हमारा सांसद अपनी उच्च शिक्षा व अनुभव के कारण सत्य व स्पष्ट तरीके से हमारे उज्जवल भविष्य की बात करता है। सो प्रदेश के नौजवान को उनकी बातों में अपना भविष्य नजर आता है ।

विगत में,दशकों से प्रदेश की राजनीति मे अपने आपको युवानेता कहने वाले कुछ राजनेताओं ने युवाओं को दिग्भ्रमित कर व झूठे प्रलोभन देकर बूथकैप्चरिंग जैसी गलत प्रणाली सिखाई व केवल अपनी स्वार्थ सिद्धि पूरी की । इनकी गलत सोच से युवावर्ग मे आपराधिक प्रवृति का जन्म हुवा और ऐसी सोच रखने वाले नेताओं ने अनेकों पढे लिखे नवयुवकों का भविष्य खराब करने का काम किया । उन्ही नवयुवकों के परिवारों व समाज के प्रतिष्ठित परिवारों ने उनकी स्वार्थ की राजनीति को समझते हुए,उनसे किनारा कर लिया ।

ऐसी सोच रखने वाले राजनेताओं की झूठ व स्वार्थभावना से आमजन का मन भी राजनीति व राजनेताओं से हटने लगा ।

घट रहे रोजगार के कारण बढ रही बेरोजगारी से भी युवावर्ग मे हताशा आई ।
ऐसे में ,युवाओं को भी ऐसे नेतृत्व की तलाश है,जो उनको सही दिशा दे सके ।
बृजेन्द्र सिंह उनकी सोच पर खरा उतरेंगे ,ऐसा उनकी नुक्कङ सभाओं में आए युवाओं से सुना जा सकता है ।

error: Content is protected !!