लंबे समय तक लगातार डयूटी देने वाले पुलिस कर्मियों को मौके पर ही उपलब्ध कराया जाएगा भोजन- अनिल विज

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश जारी- अनिल विज

चंडीगढ़, 16 जनवरी – हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में आंदोलन या अन्य किसी प्रकार की लंबे समय तक कार्यक्रम में डयूटी देने के लिए अब पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को विभाग द्वारा मौके पर ही भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस संबंध में श्री विज ने प्रदेश के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आवश्यक कार्यवाही शीध्र-अति-शीघ्र करने के लिखित निर्देश जारी किए हैं।

श्री विज ने बताया कि अक्सर देखने में आया है कि पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आंदोलन या किसी अन्य कार्यक्रम के दौरान लंबे समय तक वहां डयूटी करनी पड़ती है, जिसे छोड़ वह खाना खाने थाने या किसी अन्य जगह नहीं जा पाते, जिस कारण से ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

गृह मंत्री ने बताया कि इस बारे में उन्होंने राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखित निर्देश जारी किए हैं कि इस प्रकार की डयूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को विभाग द्वारा मौके पर ही खाना उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जाए और इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही शीघ्र की जाए।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आंदोलन या लंबे समय तक बाहरी डयूटी करने पर भोजन उपलब्ध होने से कठिनाईयों का सामना नहीं करना पडेगा और उनकी कार्यकुशलता में भी वृद्धि होगी।

Previous post

मकर संक्रांति के पर्व पर षडदर्शन साधुसमाज के संगठन सचिव वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने आचार्य कुलदीप को किया सम्मानित

Next post

<strong>हरियाणा के खिलाडियों के लिए ग्रुप C में 3% कोटा सभी विभागों में बहाल हो – दीपेन्द्र हुड्डा</strong>

You May Have Missed