गुरुग्राम: 16 जनवरी 2023 – दिनांक 11 जनवरी 2023 को सैक्टर-14, गुरुग्राम में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 10 जनवरी 2023 को सुबह इसके मकान के गेट पर इसके ड्राईवर को एक लिफाफा मिला जिसमें अज्ञात व्यक्ति ने दिनांक 11.01.2023 तक इसको 01 करोड़ रुपए देने के लिए लिखा था और रुपए ना देने की सूरत में इसको व इसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। उस अज्ञात पत्र में यह भी लिखा था कि रुपयों का इंतजाम होने के बाद यह (शिकायतकर्ता) अपनी कम्पनी के गेट पर झंडा लगाएगा ताकि ये समझ जाए कि रुपयों का इंतजाम हो गया है। इस सम्बन्ध में धारा 386 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक नरेन्द्र, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को कल दिनांक 15.01.2023 को इफ्को चौक, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी पहचान संदीप त्यागी उर्फ जितेन्द्र (उम्र 32 साल, शिक्षा12वीं पास) के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह (आरोपी) शिकायतकर्ता की कम्पनी में गाड़ी पर चालक की नौकरी करता था। मई-2022 में यह नौकरी छोड़कर चला गया था। यह कम्पनी के मालिक (शिकायतकर्ता/पीड़ित) के घर व घर के सभी सदस्यों के बारे में जानता था कि कौन किस समय कहां जाता है तो इसने आसानी से बड़ी रकम प्राप्त करने की नीयत से वारदात को अंजाम दिया।

आरोपी को आज माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा व आरोपी से गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!