टोल प्लाजा पर कट की मांग को लेकर 13 गांवों के सैंकड़ों लोगों ने गाड़ा धरने के लिए तंबू

धरने का गड़ा तंबू तो धरना स्थल पर पहुंचे विपक्ष के नेता और पुलिस प्रशासन के अधिकारी
-13 गांवों के लोगों ने 152 डी पर कट की मांग को लेकर जमकर की नारेबाजी
-लोगों ने कहा अनिश्चित कालीन धरना मांग पूरी नहीं होने तक रहेगा जारी

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। नेशनल हाईवे 152 डी नारनौल चंडीगढ़ टोल प्लाजा जाट गुवाणा पर रविवार को 13 गांवों के ग्रामीणों ने अनिशिचितकालीन धरना शुरू कर दिया।

रविवार सुबह टोल प्लाजा पर 13 गांव जाट गुवाना, दुबलाना, सागरपुर, खत्रीपुर, गुवाणी, नूनी, सलूणी, खासपुर, खामपुरा, शहरपूर, भौडी, तिगरा, सिहमा के ग्रामीण टोल प्लाजा पर तंबू गाड़ कर बैठ गए और सरकार से सड़क पर वाहन चढ़ाने और उतारने के लिए दोनों ओर कट छोड़ने की मांग की। टोल प्लाजा पर सैंकडों की संख्या में जहां आस पास के गांवों के ग्रामीणों के साथ नव निर्वाचित सरपंच और उनके जनप्रतिनिधि भी पहुंचे और ग्रामीणों की जायज मांग का समर्थन किया। 

लोगों ने कहा कि पिछले दो साल से स्थानीय मंत्री, डिप्टी सीएम, केंद्रीय मंत्री, जिला प्रशासन को अनेक बार दिए वाहन कट के दिया ज्ञापन लेकिन इनसे मिले केवल झूठे आश्वासन। धरने की पूर्व जानकारी को पाकर जिला प्रशासन की ओर से मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा वहीं कांग्रेसी नेता और पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने धरना स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों की मांग का समर्थन किया उन्होंने कहा कि किसानों ने अपनी बेशकीमती जमीन सरकार को कम दामों पर दी है ऐसे में उनके वाहनों को इस सड़क मार्ग पर चढ़ने उतरने के लिए कट दिया जाना चाहिए। उन्होंने मौके पर डीसी से इस मामले में लोगों की जायज मांग को पूरा करने का अनुरोध किया। 

सीआईडी द्वारा विपक्ष के नेता के टोल प्लाजा पर पहुंचने की रिपोर्ट के बाद दोपहर को एसडीएम नारनौल मनोज कुमार, एनएचआईए के अधिकारी एन के सिंह और डीएसपी नरेंद्र सांगवान और भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और लोगों की मांग सुनी और उनका ज्ञापन भी लिया और उन्हें आश्वासन दिया की जल्द ही उनका ज्ञापन अपने उच्च अधिकारियों को पहुंचा कर कट छुड़वाने का प्रयास करेंगे।

 एसडीएम मनोज कुमार ने ग्रामीणों के साथ पैदल चलकर टोल प्लाजा पर अस्थाई कट का निरीक्षण किया वहीं मौके पर उपस्थित एन एच आई ए के अधिकारी एन के सिंह से कहा कि वे अपने उच्च अधिकारियों से ग्रामीणों की उचित मांग को जल्द पूरा करवाने का प्रयास करें क्योंकि इस सड़क मार्ग पर वाहनों के लिए कट छोड़े जाने में कोई विशेष कार्य नही करना है वहीं क्षेत्र के ग्रामीणों की उचित मांग है जो आसानी से पूरी की जा सकती है। धरना दे रहे 13 गांवों के ग्रामीणों ने उनकी मांग पूरी नहीं होने तक टोल प्लाजा पर शांतिपूर्वक अनिश्चित कालीन धरना जारी रखने का निर्णय लिया। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!