स्कूल की इमारत भी जल्द तोड़ने के दिए निर्देश

गुरुग्राम। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने गुरूग्राम के सिविल लाइन स्थित सरकारी अस्पताल का निर्माण जीएमडीए को करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि जीएमडीए सेक्टर 107 में शीतला माता मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रहा है तो सरकारी अस्पताल का निर्माण भी जीएमडीए को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अगली जीएमडीए की मीटिंग में भी चर्चा की जाएगी। जीएमडीए के अधिकारियों के साथ बैठक में राव ने कहा कि अस्पताल के साथ लगती अधिग्रहित की गई स्कूल की इमारत को भी तोड़ने का कार्य जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने जीएमडीए के ‌ सीईओ सुधीर राजपाल से कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर इस संबंध में बातचीत करें। केंद्रीय मंत्री गुरुग्राम में जल संरक्षण व सरकारी अस्पताल के पुनर्निर्माण को लेकर अधिकारियों की बैठक लेने आए हुए थे। बैठक में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग के पूरी तरह से टूटने की रिपोर्ट लेते हुए जीएमडीए के अधिकारियों से पूछा कि बिल्डिंग को पूरी तरह तोड़ कर उसका मलबा साफ कर दिया गया या नहीं। अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल की पुरानी इमारत को पूरी तरह तोड़ दिया गया है और मलवा भी लगभग उठा दिया गया है। अधिग्रहित की गई स्कूल की जमीन पर बनी इमारत की ढहाने पर अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि स्कूल की इमारत को ढहाने के लिए टेंडर छोड़ा जा रहा है और जल्दी उसके तोड़ने की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से नई बनने वाली अस्पताल की बिल्डिंग के संबंध में पूछते हुए कहा कि यह प्रक्रिया कहां तक पहुंची है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अभी तक नई बिल्डिंग के लिए आर्किटेक्ट को हायर नहीं किया गया है । स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी सीपीडब्ल्यूडी से अस्पताल का निर्माण करवाने की बातचीत चल रही है। इस पर केंद्रीय मंत्री ने जीएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल से कहा कि जब जीएमडीए अपनी देखरेख में मेडिकल कॉलेज बना रहा है तो अस्पताल की बिल्डिंग का निर्माण भी जीएमडीए को करना चाहिए। जीएमडीए सीईओ सुधीर राजपाल ने कहा कि अगर स्वास्थ्य विभाग इस बात पर सहमत हो जाता है तो जीएमडीए अस्पताल की इमारत के निर्माण के लिए तैयार है। केंद्रीय मंत्री ने जीएमडीए व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस माह में बैठक कर तय करें कि अस्पताल का निर्माण जीएमडीए ही कराएं।

error: Content is protected !!